Religious Conversion पर सख्त हुए RSS चीफ, कहा- हिन्दू युवतियों को सिखाएँ धर्म का आदर करना वरना॰॰॰

RSS चीफ ने कहा है कि हमें अपने बच्‍चों को हिन्दू धर्म और पूजा के प्रति आदर-सम्‍मान सिखाना होगा

आरएसएस चीफ मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने एक मर्तबा फिर धर्मांतरण (Religious Conversion) पर टिप्पणी करते हुए हिन्दू धर्म का अनुसरण करने वालों से अपने बच्चों को धर्म की गहरी शिक्षा देते हुए आदर करना सिखाने को कहा है। आरएसएस चीफ ने हिन्दू धर्म, परिवार, संस्कार और धर्मांतरण को लेकर कई अहम बिंदुओं पर बातचीत की।

Mohan Bhagwat : Religious Conversion

आरएसएस चीफ (Mohan Bhagwat) ने बेलौस अंदाज में कहा कि शादी के लिए दूसरे धर्म (Religious Conversion) को अपनाने वाले हिन्दू वास्तव में गलत कर रहे हैं। ये बहुत छोटे-छोटे स्वार्थ के लिए हो रहा है, क्योंकि हिन्दू परिवार अपने बच्चों को ही अपना धर्म तथा परंपराओं का आदर करना नहीं सिखा पा रहे हैं। RSS चीफ ने कहा है कि हमें अपने बच्‍चों को हिन्दू धर्म और पूजा के प्रति आदर-सम्‍मान सिखाना होगा ताकि सिर्फ शादी के लिए वे धर्मांतरण की ओर आकर्षित नहीं हों।

इस वजह से बदला जा रहा धर्म (Religious Conversion)

भागवत (Mohan Bhagwat) रविवार को उत्तराखंड में एक प्रोग्राम में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। वहां उन्होंने परिवार प्रबोधन प्रोग्राम में कहा कि आखिर कैसे धर्मांतरण (Religious Conversion) होता है? अपने ही घर की लड़कियां दूसरे मतों में कैसे चली जाती है? इसका जवाब देते हुए उन्होंने खुद ही कहा कि ऐसा बहुत छोटे-छोटे निहित स्वार्थों के चलते ऐसा हो रहा है। सिर्फ शादी करने के लिए। धर्मांतरण कराने वाले गलत हैं, किंतु क्या हमारे बच्चे नहीं। हम ही उन्हें तैयार नहीं करते?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *