एक बार फिर खुलने को तैयार हुआ सबरीमाला मंदिर, कर ली गई हैं पूरी तैयारियां 

मंदिर के अधिकारी और पुजारी सोमवार को बाद में मंदिर पहुंचेंगे और शाम 5.30 बजे भक्तों के लिए मंदिर खोलने से पहले अपनी प्रथागत पूजा शुरू करेंगे।

तिरुवनंतपुरम, 15 नवंबर” प्रसिद्ध भगवान अयप्पा को समर्पित सबरीमाला मंदिर के नए सीजन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं, जो मंगलवार तड़के भक्तों के लिए खुलेगा। मंदिर के अधिकारी और पुजारी सोमवार को बाद में मंदिर पहुंचेंगे और शाम 5.30 बजे भक्तों के लिए मंदिर खोलने से पहले अपनी प्रथागत पूजा शुरू करेंगे।

आपको बता दें कि लेकिन राज्य में भारी बारिश के साथ, अधिकारियों द्वारा प्रतिबंध लगाने के साथ चीजें प्रवाह की स्थिति में हैं। पम्बा नदी में पवित्र डुबकी, जो सभी भक्तों के लिए एक पहाड़ी में स्थित मंदिर में चढ़ाई शुरू करने से पहले अनिवार्य है, जिसको अगली सूचना तक प्रतिबंधित कर दिया गया है।

वहीँ भक्तों की दैनिक संख्या को अधिकतम 30,000 तक सीमित करने का निर्णय लिया गया है, जिसे पहले से बुक किया जाना चाहिए और अब से कुछ दिनों में स्पॉट बुकिंग काउंटर भी खोले जाएंगे। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, अब तक 13 लाख से अधिक तीर्थयात्रियों ने अपनी मंदिर यात्रा की प्री-बुकिंग कर ली है।

आपको बता दें कि दो माह तक चलने वाला मंदिर सत्र जनवरी के तीसरे सप्ताह में दिसंबर में कुछ दिनों के अवकाश के साथ समाप्त होगा। संयोग से यह मंदिर, जो त्रावणकोर देवस्वम बोर्ड के लिए सबसे अधिक कमाई करने वाला निकाय है, जो इस मंदिर को चलाता है और दक्षिण केरल के जिलों में कई अन्य, 2018 से कुछ वर्षों के लिए एक परेशान करने वाला मौसम रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *