बड़ी खबर: 19 अक्टूबर तक बंद रहेंगे कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूल, बारिश के चलते दिए गए आदेश

भारी वर्षा की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए क्लास 1 से 12 तक के सभी बोर्ड के स्कूलों को 18 और 19 अक्टूबर, 2021 को शिक्षण कार्य स्थगित रखने की बात कही है.

उत्तर भारत में एक बार फिर से बारिश का कहर शुरू हो चुका है. आपको बता दें कि दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में रात से हो रही बारिश (Rainfall) के बाद गाजियाबाद (Ghaziabad) जिला प्रशासन ने सभी विद्यालय प्रबंधन और प्रिन्सिपल को भारी वर्षा की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए क्लास 1 से 12 तक के सभी बोर्ड के स्कूलों को 18 और 19 अक्टूबर, 2021 को शिक्षण कार्य स्थगित रखने की बात कही है.

moderate rain

वहीँ जिलाधिकारी गाजियाबाद के हैंडल से ट्वीट कर बताया गया कि अगर स्कूलों में कोई परीक्षा संचालित हो रही हो तो उसे जारी रखा जाएगा अन्यथा स्कूल बंद रहेंगे।मौसम विभाग की चेतावनी के बाद गाजियाबाद जिला प्रशासन ने निर्णय लिया है. डीएम गाजियाबाद के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर जानकारी साझा की गई है. रविवार देर रात से हो रही बारिश के बाद से कई इलाकों में जलभराव की समस्या भी है.

मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को भी दिन भर बादल छाए रहेंगे. इस दौरान बारिश भी होगी. सोमवार को पूरे दिन अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 29 और 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. इसके बाद दो तीन दिन थोड़ी हल्की बारिश होगी और 21 अक्टूबर से फिर वापस तेज बारिश होने का पूर्वानुमान है. कुल मिलाकर पूरा अक्टूबर दिल्ली-एनसीआर के इलाकों को भिगोएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *