Twitter की खरीद में फंसा पेंच, Elon Musk पर आई एक बड़ी मुसीबत, केस दर्ज

बीते दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को खरीदने का ऐलान करने वाले एलन मस्क (Elon Musk) की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। दरअसल, इस डील पर रोक लगाने के लिए फ्लोरिडा पेंशन फंड ने मस्क और ट्विटर के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। इसमें एलोन मस्क और ट्विटर की डील को कम से कम 2025 तक रोकने की मांग की गई है।

Twitter - Elon Musk
एक रिपोर्ट के अनुसार, डेलावेयर चांसरी कोर्ट में दायर मामले में कहा गया है कि ट्विटर (Twitter) की 9 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी लेने के बाद मस्क (Elon Musk) “इच्छुक स्टॉकहोल्डर” बन गया है। अब वह ट्विटर की खरीद तभी पूरी कर सकता है, जब उसका मालिकाना हक दो-तिहाई शेयरधारकों को न दिया जाए। इसके मुताबिक कम से कम 2025 तक डील को होल्ड पर रखना जरूरी है। ऐसे में ट्विटर के मैनेजमेंट पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

आरोप है कि कंपनी के निदेशकों ने अपने कर्तव्यों का उल्लंघन किया है। इस पूरे प्रकरण पर अभी तक ट्विटर (Twitter) की ओर से कोई बयान नहीं आया है और न ही एलोन मस्क (Elon Musk) की ओर से कोई प्रतिक्रिया आई है।

आपको बता दें कि एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) के लिए 44 अरब डॉलर की डील का ऐलान किया था। इसके लिए मस्क ने फंड जुटाना भी शुरू कर दिया है। हाल ही में खबर आई थी कि मस्क ने सिकोइया कैपिटल फंड से 800 मिलियन डॉलर, ViCapital द्वारा 700 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। वहीं, Oracle के को-फाउंडर लैरी एलिसन ने 1 अरब डॉलर का निवेश करने पर सहमति जताई है।

Twitter पर स्थायी रूप से लगाया जाना चाहिए प्रतिबंध, इस शख्स ने की मांग

Elon Musk नहीं होंगे ट्विटर बोर्ड में शामिल, पराग अग्रवाल ने ट्वीट कर बताई वजह

इस एक्ट्रेस ने Social Media पर लिखा ‘चाहिए अमीर Boyfriend’, अब हो रही है बुरी तरह से ट्रोल

Diabetes in Hindi: अगर आप भी ऐसी आदतों के आदी हैं तो छोड़ दीजिए बन सकती हैं डायबिटीज के कारण