गर्मियों में घर में चींटी का दिखना अशुभ होता है, यह विवाद और बर्बादी का संकेत है

नई दिल्ली: आप सभी ने देखा होगा कि गर्मियों में अक्सर घर के आसपास या घर के अंदर चीटियां निकल आती हैं और लोग इसे आम मानते हैं. हालाँकि ये चींटियाँ काली भी हो सकती हैं, लाल भी हो सकती हैं, लेकिन चींटियों का इस तरह दिखना कोई आम बात नहीं है, लेकिन यह भविष्य की घटनाओं को दर्शाती हैं। जी हाँ, ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि यह जीव आपके भाग्य पर बड़ा प्रभाव डाल सकता है. अब हम आपको बताते हैं कि किस रूप में चीटियों को निकलते देखना शुभ संकेत है, कौन सा विवाद किस रूप में आने वाले विनाश को दर्शाता है।

लाल चींटी का बाहर निकलना- कहा जाता है कि अगर घर में लाल चींटियां निकल आती हैं तो सावधान हो जाना चाहिए क्योंकि उन्हें घर में देखना अच्छा नहीं माना जाता है. यह भविष्य में धन की हानि, विवाद या किसी परेशानी का संकेत देता है।

काली चीटियां – कहते हैं अगर घर में काली चींटियां निकल जाएं तो आपको खुश रहना चाहिए क्योंकि यह आपके जीवन में सुख-समृद्धि का संकेत है. काली चीटियों के निकलने से धन की प्राप्ति होती है।

चावल के बर्तन में चीटियां होना- कहा जाता है कि अगर चावल के बर्तन में काली चींटियां हों तो यह बहुत शुभ माना जाता है। जी हां, यह आपकी आर्थिक स्थिति में बड़े सकारात्मक बदलाव का संकेत है।

चींटियां अंडे ले जाती हैं – अगर आप घर में बहुत सारी लाल चीटियों को अपने मुंह में अंडा लेकर देखते हैं, तो यह अच्छा है।

काली चीटियों के आने की दिशा- कहा जाता है कि यदि उत्तर दिशा से काली चीटियां आती दिखाई दें तो यह कोई शुभ समाचार मिलने का संकेत है। वहीं दक्षिण से काली चीटियों के आने से धन की प्राप्ति होती है। वहीं पूर्व से आने वाली चींटियां भी सकारात्मक जानकारी का संकेत देती हैं। इसके अलावा पश्चिम से काली चीटियों के आने से यात्रा का योग बनता है।

चीटियां रहती हैं भूख- ऐसा कहा जाता है कि अगर घर में चीटियां भूखी रहती हैं तो यह बहुत ही अशुभ होता है. इस वजह से जब भी चीटियां दिखे तो उनमें मैदा और चीनी जरूर मिलाएं।