बिना सिर वाला चौकीदार देखकर आप भी आ जायेंगे खौफ में, वायरल हो रहीं तस्वीरें

कई बार आंखों का धोखा इंसान को हैरान कर देता है। दरअसल जब आंख धोखा खाती है हमें दिखता कुछ और है जबकि हकीकत में...

नई दिल्ली। कई बार आंखों का धोखा इंसान को हैरान कर देता है। दरअसल जब आंख धोखा खाती है हमें दिखता कुछ और है जबकि हकीकत में होता कुछ और है। खास बात है कि आंखों के धोखे में सब कुछ साफ न हो जाए तब तक अपने पक्ष पर कायम होते हैं और किसी की भी बात नहीं मानते। इन दिनों ऐसा ही आंखों को धोखा देने वाला एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस तस्वीर में एक सिक्योरिटी गार्ड बिना सिर के ही गेट और बैठा नजर आ रहा है। तस्वीर को देखकर आप पहली नजर में ही दहशत में आ जाएंगे।

headless watchman

इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहे फोटो में आप देख सकते हैं कि एक बिना सिर का सिक्योरिटी गार्ड कुर्सी पर बैठा हुआ है। इस गार्ड को पहली बार में देखकर कोई भी डर जाएगा। फोटो में साफ देख रहा है कि सिक्योरिटी गार्ड का सिर ही नहीं है। हालांकि, फोटो को गौर से देखने से पता चल रहा है कि गार्ड का सिर तो है लेकिन वो पीछे की तरफ है। यानी सोने की वजह से उसका सिर काफी पीछे लटक रहा है जिससे ऐसा महसूस हो रहा है कि उसके सिर है ही नहीं।

इंस्टाग्राम हो या फेसबुक, हर सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ये फोटो कई दिनों से वायरल हो रहा है। फोटो को देखकर एक बार में कोई नहीं पकड़ पाता कि आखिर ये माजरा क्या है। हालांकि, थोड़ा गौर से देखने में साफ समझ में आ जाता है कि चौकीदार के सिर तो है लेकिन वो पीछे की तरफ लटका हुआ है और फोटो इस तरह से लिया गया है कि ऐसा लग रहा है कि उसे सिर है ही नहीं।