इस गेंदबाज ने कहा- IPL में शिखर धवन के रूप में पहला विकेट मिलना मेरे लिए एक यादगार पल!

आईपीएल में शिखर धवन के रूप में पहला विकेट मिलना मेरे लिए एक यादगार क्षण : शाहबाज अहमद

दिल्ली कैपिटल्स ने भले ही सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को 6 विकेट से हरा दिया हो,लेकिन यह मैच आरसीबी के हरफनमौला खिलाड़ी शाहबाज अहमद के लिए यादगार रहा। शाहबाज ने इस मैच में शिखर धवन के रूप में अपना पहला आईपीएल विकेट लिया।

इस मुकाबले में आरसीबी की टीम सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (50) के अर्धशतक के अलावा एबी डिविलियर्स (35) और कप्तान विराट कोहली (29) की उम्दा पारियों के बावजूद सात विकेट पर 152 रन ही बना सकी, जिसके जवाब में दिल्ली ने रहाणे (60) और धवन (54) के बीच दूसरे विकेट की 88 रन की साझेदारी की बदौलत 19 ओवर में चार विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की। शाहबाज ने सेट बल्लेबाज धवन और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को आउट किया।

मैच के बाद शाहबाज ने कहा, “आज का मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण था और यह अच्छा है कि हमारे पास बेहतर रन-रेट था,जिसके कारण हम हारने के बावजूद प्लेऑफ में हैं। इस मैच से हमारे लिए बहुत कुछ सकारात्मक रहा।”

उन्होंने कहा, “आईपीएल शुरू होने से पहले अभ्यास शिविर ने मेरी मदद की है और आईपीएल में शिखर धवन के रूप में पहला विकेट मिलना मेरे लिए एक यादगार क्षण है।”

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए, दिल्ली ने आरसीबी के बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। दिल्ली के गेंदबाजों ने गेंद के साथ एक अनुशासित प्रदर्शन किया और आरसीबी को 20 ओवरों में 7 विकेट पर 152 पर रोक दिया। शाहबाज को लगता है कि दूसरी पारी में विकेट बहुत बेहतर था और आरसीबी की टीम ने शायद 15 रन कम बनाये।

उन्होंने कहा, “विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा था और अंततः ओस के कारण दूसरी पारी में बेहतर बन गया। हमने चर्चा की, हमने वास्तव में 15 रन कम बनाये,क्योंकि पहली पारी में विकेट धीमा था।” इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है और अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहने के कारण दिल्ली को फाइनल खेलने का दो मौका मिलेगा। दूसरी ओर, आरसीबी भी 14 मैचों में 14 अंकों के साथ बेहतर रन रेट के कारण प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *