स्वर्णिम मशाल को शाहजहांपुर गैरीसन पब्लिक स्कूल के बच्चों ने अपनी कला से दी श्रद्धांजलि

1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध विजय की पचासवीं वर्षगांठ के अवसर पर “स्वर्णिम विजय मशाल" का 10 फरवरी 2021 को आगमन शाहजहाँपुर मिलिट्री स्टेशन में हुआ।

अशोक कुमार मैथिल

शाहजहांपुर। 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध विजय की पचासवीं वर्षगांठ के अवसर पर “स्वर्णिम विजय मशाल” का 10 फरवरी 2021 को आगमन शाहजहाँपुर मिलिट्री स्टेशन में हुआ। इस उपलक्ष्य पर मिलिट्री स्टेशन में विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया जा रहा है।

Shahjahanpur Garrison Public Schoo

वीरों के बलिदान को नमन किया

पाकिस्तान के साथ 1971 के युद्ध में भारत की जीत के 50 साल पूरे होने पर वर्ष 2021 को स्वर्णिम विजय दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। 10 फरवरी को यह स्वर्णिम मशाल शाहजहाँपुर छावनी पहुंची, जहाँ पुरे जोश के साथ इसका स्वागत किया गया। स्वर्णिम मशाल शाहजहाँपुर में 14 फरवरी तक रही और यहाँ के बच्चों ने अपनी देशभक्ती दिखाते हुए तथा 1971 भारत-पाक युद्ध के दौरान वीरों के बलिदान को नमन किया।

प्रतियोगिता आयोजित की गई

छावनी के गैरीसन पब्लिक स्कूल और कैंट बोर्ड स्कूल स्कूल में चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें हर वर्ग के बच्चों ने बढ-चढ़ कर हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता मे कुल 53 बच्चों ने भाग लिया। जिन्हें कक्षा के आधार पर दो भागो में बाटा गया। पहले भाग में कक्षा 1 से 6 के बच्चों व दूसरे भाग में कक्षा 7 से 12 के बच्चों ने भाग लिया ।

हौसला अफजाई किया

प्रतियोगिता का उद्देश्य 1971 की लड़ाई में हासिल की गई जीत और बलिदान के विभिन्न पहलुओं से बच्चों को अवगत कराना है। इस प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि श्रीमती रंजूला रमन रहे। जिन्होने सर्वश्रेष्ठ चित्रकारी करने वाले प्रतिभागीयो को पुरस्कार से पुरूस्कृत कर उनके देश के प्रति देश भक्ति को देखते हुए उनकी हौसला अफजाई की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *