shahjahanpur : तहसील जलालाबाद के गांव कल्याणपुर में ग्रामीणों ने देखा टाइगर, मचा हड़कंप

तहसील जलालाबाद क्षेत्र के गांव कल्याणपुर में सरसों के खेत में टाइगर को ग्रामीणों ने घुसते हुए देखा है । जिससे आस-पास के गांव में दहशत का माहौल बन गया है ।

जलालाबाद (शाहजहांपुर) । तहसील जलालाबाद क्षेत्र के गांव कल्याणपुर में सरसों के खेत में टाइगर को ग्रामीणों ने घुसते हुए देखा है । जिससे आस-पास के गांव में दहशत का माहौल बन गया है । गांव कल्याणपुर के ग्रामीण सूरजपाल ने सरसों के खेत में घुसते हुए जाते देखा जिससे उसके होश फाख्ता हो गए । सूचना पर जलालाबाद के वन विभाग की टीम मौके पर गई। उन्होंने गांव चन्दोराबहादुरपुर एवं कल्याणपुर में टाइगर के पग चिन्ह देखें। जिसके बाद टीम ने अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं जंगल में शेर देखने से ग्रामीणों में दहशत फैल गई है।

Tiger searching

वन विभाग के रेंजर विकास सिंह बोले

जलालाबाद वन विभाग के रेंजर विकास सिंह ने फोन पर हुई बात में बताया की वन विभाग की टीम मौके पर गई और उन्होंने ग्रामीणों की जानकारी के आधार पर सरसों के खेत में सर्चिंग के लिए चारों तरफ से घेराबंदी की और शोरगुल मचाया परंतु टाइगर निकलता हुआ दिखाई नहीं पड़ा ।पगचिह्न मिले हैं परंतु पुष्टि नहीं की जा सकती। चिन्ह किसी अन्य जंगली जानवर के भी हो सकते हैं ।

उच्चाधिकारियों को घटना के बारे में जानकारी दी गई

फिलहाल इसके लिए उन्होंने उच्चाधिकारियों को घटना के बारे में जानकारी दे दी है और शीघ्र ही कल विशेषज्ञों की एक टीम वहां पहुंचेगी उसके बाद ही कुछ निर्णय किया जा सकेगा कि इस क्षेत्र में टाइगर है अथवा नहीं ।फिलहाल उन्होंने ग्रामीणों से अनुरोध किया है कि वह सावधानी बरतें और वन विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *