बेटे की गिरफ्तारी के बाद शाहरुख खान को हुआ करोड़ों का नुक़सान, इस बड़े ब्रांड ने तोड़ा नाता

मुंबई से गोवा जा रहे कूज में मिले ड्रग मामले में हुईं बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के सामने अब और भी कई...

नई दिल्ली। मुंबई से गोवा जा रहे कूज में मिले ड्रग मामले में हुईं बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के सामने अब और भी कई मुसीबतें खड़ी हो गयी हैं। खबर है कि आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद अब एक बड़े ब्रांड ने शाहरुख़ खान के साथ अपने सारे रिश्ते खत्म कर लिए हैं। बताया जा रहा है कि ब्रांड ने पिछले कुछ दिनों में शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के विज्ञापनों को एडवांस पेमेंट के बावजूद बंद करने की घोषणा की है। यह ब्रांड SRK के सबसे बड़े प्रोजेक्ट में से एक था।

SHAHRUKH KHAN

खबरों की मानें तो एडटेक स्टार्टअप ने पिछले कुछ दिनों में ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काफी ट्रोल का सामना किया जिसके बाद इसने एडवांस बुकिंग के बावजूद शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के विज्ञापनों को वापस ले लिया है।

इतने करोड़ की थी डील

इस मामले को लेकर जानकार बताते हैं कि बायजू से शाहरुख खान की ये डील सालाना 3-4 करोड़ रुपये की थी। SRK 2017 से कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं और उनके जुड़ने के बाद कंपनी ने काफी ग्रोथ भी की है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि ‘बायजू ने शाहरुख से जुड़े सभी प्रमोशनों पर फिलहाल रोक दी है। इसे इसलिए पीछे हटना पड़ा क्योंकि शिक्षा के क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी (उनके बेटे से जुड़े ड्रग मामले को लेकर) विवाद को देखते हुए उनके साथ प्रमोशन में नहीं दिखना चाहती। यह स्पष्ट नहीं है कि क्या बायजू ने शाहरुख को ब्रांड एंबेसडर के रूप में छोड़ने का फैसला किया है।

बढ़ा जोखिम

क्रिएटिव एड एजेंसी एफसीबी इंडिया के ग्रुप चेयरमैन रोहित ओहरी का कहना है कि वर्तमान विवाद के बीच बायजू अपने ब्रांड को बचाने का प्रयास कर रहा है लेकिन सेलिब्रिटी विज्ञापन हमेशा जोखिम के साथ आते हैं। ‘सोशल मीडिया के युग में, जोखिम बहुत अधिक बढ़ गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *