शर्मनाक: नानी और मौसी ने तीन लाख में बेंच दी नाबालिग बेटी, जानें पुलिस तक कैसे पहुंची मासूम

बिहार की एक नाबालिग बच्ची को उसकी ही नानी और मौसी द्वारा तीन लाख रूपये में बेचने का मामला सामने आया है। ये मामला सामने...

कोटा। बिहार की एक नाबालिग बच्ची को उसकी ही नानी और मौसी द्वारा तीन लाख रूपये में बेचने का मामला सामने आया है। ये मामला सामने आने के बाद नाबालिग लड़की को कल्याण समिति के सदस्य आबिद हुसैन अब्बासी के पास ले जाया गया जहां उसकी काउंसलिंग की गई। काउंसिलिंग में बच्ची ने बताया की बीते 19 मई को उसकी नानी और मौसी उसे कोटा लेकर आई थी और एक और दलाल के पास ले गई थी।

minor girl

इसके बाद उस व्यक्ति ने नानी और मौसी को तीन लाख रुपये दिए और 20 मई को एक मंदिर में उसकी शादी एक 35 वर्षीय व्यक्ति से करवा दी। बच्ची ने बताया कि शादी के बाद उसे घर पर ही रखा गया और उसके साथ मारपीट की जाने लगी जिससे वह मौका पाकर वहां से भाग निकली। बताया जाता है कि बालिका बेसुध अवस्था में पुलिस को मिली थी। फिलहाल बालिका की काउंसलिंग की जा रही है। इसके बाद उसके लिखित बयान भी लिए जाएंगे और मामला पुलिस में पंजीकृत कराया जायेगा।

मामले को लेकर बताया जा रहा है कि कोटा की एक महिला दलाल ने टिकट के पैसे देकर उसे और उसकी नानी व मौसी को कोटा बुलाया था। इसके बाद नानी और मौसी की मौजूदगी में ही उसका एक मंदिर में विवाह करवाया था। इसके बाद से लड़की लगभग 20 दिन तक सास, ससुर और पति के साथ रही। इस बीच उसके साथ चार पांच बार मार पीट की गई। बालिका ने बताया कि उसके पति का उसके पूर्व पत्नी से मुकदमा चल रहा है। बालिका 8 वीं कक्षा में पढ़ाई करती है। उसने बताया कि उसकी नानी और मौसी पैसे लेकर कही भाग गई हैं।