IPL 2022 में इन दो गेंदबाज़ के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, युजवेंद्र चहल के बराबर पहुंचे

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में, ड्वेन ब्रावो के नाम एक सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का अवांछित रिकॉर्ड है। ब्रावो ने आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए पूरे सीजन में 29 छक्के लगाए थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के दो गेंदबाजों का नाम इस सीजन में इस अवांछित सूची में शामिल किया गया है। इन दोनों ने 2015 में युजवेंद्र चहल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

IPL 2022 bowler

2015 में युजवेंद्र चहल ने पूरे सीजन में 28 छक्के लगाए थे और इस मामले में उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर मोहम्मद सिराज और वनिन्दु हसरंगा भी शामिल हुए हैं. हसरंगा और सिराज दोनों ने इस सीजन में 28-28 छक्के लगाए हैं। हसरंगा फिलहाल पर्पल कैप की रेस में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने इस सीजन में अब तक कुल 25 विकेट लिए हैं। हसरंगा का इकॉनमी रेट 7.62 रहा है। वह बहुत महंगे साबित नहीं हुए हैं, लेकिन विरोधी टीम के बल्लेबाजों ने उनकी गेंदबाजी पर काफी छक्के जड़े हैं.

वहीं सिराज के लिए यह सीजन अब तक काफी खराब रहा है। सिराज ने 14 मैचों में 9.85 की इकॉनमी रेट से रन दिए हैं और सिर्फ नौ विकेट लिए हैं। इस सीजन में सिराज की लय टूट गई है और विरोधी बल्लेबाजों ने इसका पूरा फायदा उठाया है. आईपीएल 2022 का एलिमिनेटर मैच बुधवार को आरसीबी और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। आरसीबी ने मैच को 14 रन से जीतकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाई, जहां उनका सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा। फाइनल में जो भी टीम जीतेगी उसका मुकाबला 29 मई को गुजरात टाइटंस से होगा।