शनि देव इस रंग के मोज़े पहनने वालों को शनिवार के दिन धनवान बनाते हैं, आप भी जान ले यह ख़ास जानकारी

नई दिल्ली: शास्त्रों में शनि को सबसे असाधारण ग्रह कहा गया है. आप सभी जानते ही होंगे कि शनि देव न्याय के देवता हैं और आज शनिवार है और इस दिन शनि देव की पूजा की जाती है. आप सभी को यह भी बता दें कि शनिदेव शिव के भक्त हैं और शनि देव भगवान शंकर द्वारा निहित संसार के न्यायाधीश हैं, जो व्यक्ति को उसके कर्मों के अनुसार फल देते हैं.

वहीं शास्त्रों में शनि की कृपा पाने के कुछ सरल और आसान उपाय बताए गए हैं, जिनके पीछे बहुत गहरे अध्ययन और वैज्ञानिक कारण भी बताए गए हैं। आपको यह भी बता दें कि कुंडली का सप्तम भाव शनि का घर कहलाता है और सप्तम भाव में स्थित शनि व्यक्ति को रातों-रात धनवान बना देता है। जी हां, सप्तम भाव से जातक के जननांग और पैर देखे जाते हैं। ऐसे में कुछ खास उपायों को अपनाकर शनि की कृपा पाई जा सकती है, आज हम आपको उन उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं।

कहा जाता है शनिवार के दिन पैरों में काला मोजा पहनने से शनि का प्रभाव सप्तम भाव में आता है. ज्योतिष के अनुसार बुधवार के दिन नीले मोजे पहनने से शनि का प्रभाव मजबूत होता है। ज्योतिष के अनुसार मंगलवार के दिन सफेद मोजे शनि के प्रभाव को तेज करते हैं और व्यापार में वृद्धि होती है।

ज्योतिष के अनुसार रविवार के दिन खाकी मोजे पहनने से व्यक्ति को अचानक आर्थिक लाभ मिलता है। ज्योतिष के अनुसार सोमवार के दिन लाल मोजा धारण करने से शनि व्यक्ति को शांति प्रदान करते हैं। ज्योतिष के अनुसार गुरुवार के दिन हरे रंग के मोज़े पहनने से व्यक्ति को चिंताओं से मुक्ति मिलती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन सलेटी रंग का मोजा पहनने से व्यक्ति को दलाली के कार्य में सफलता मिलती है।