शिमरोन हेटमायर ने की इस दिग्गज की तारीफ, कहा- हर खिलाड़ी को पूरी आजादी देते हैं

उन्होंने कहा कि जो चीजें मैंने यहां सीखी हैं, मैं उसे अपने खेल में लागू करने की कोशिश करता हूं। मैं और अधिक निरंतर रहने की कोशिश करता हूं

IPL में रविवार को खेले गए मैच में पंजाब किंग्स को सात विकेट से हराने के बाद, दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर ने मुख्य कोच रिकी पोंटिंग की प्रशंसा करते हुए कि वो प्रत्येक क्रिकेटर को खुद को अभिव्यक्त करने की पूरी आजादी देते हैं।

Shimron Hetmyer IPL

पंजाब द्वारा दिये गए 167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम ने शिखर धवन के 69 रनों की पारी की बदौलत आसानी से सात विकेट से जीत दर्ज की। धवन के अलावा पृथ्वी शॉ ने भी 39 रनों की तेज़ पारी खेली। पंजाब किंग्स के लिए क्रिस जोर्डन, हरप्रीत बरार और रिले मेरेडिथ ने एक-एक विकेट लिया।

मैच के बाद हेटमायर ने कहा कि मैं यहां केवल दो सत्रों के लिए रहा हूं, इन दो सालों के दौरान रिकी पोंटिंग ने सकारात्मकता के मामले में बहुत सहायता की है। उन्होंने सभी को अपने आपको सर्वश्रेष्ठ तरीके से व्यक्त करने की स्वतंत्रता दी है। वह हमेशा आपके पीछे रहते हैं और आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं। मुझे उनकी यह चीज काफी पसंद है।”

इस जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स 8 मैचों में 12 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर आ गई है, जबकि पंजाब किंग्स छह अंकों के साथ छठे स्थान पर बनी हुई है।

बल्लेबाज शिमरोन ने कहा कि इस साल वास्तव में मुझे खुशी है कि मेरे पास टीम का समर्थन है। यह सहज होने और ऐसे माहौल में रहने जैसा है जहां हर कोई आपका दोस्त है। यह सिर्फ अपने आप को व्यक्त करने के बारे में है। मैं पिछले वर्षों के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोच रहा हूं। पिछले साल यह सिर्फ शीर्ष पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले लड़कों की बात थी, इसलिए मुझे मौके नहीं मिल रहे थे लेकिन इस साल मुझे मैच खत्म करने के मौके मिल रहे हैं।

ये पूछे जाने पर कि क्या इस IPL में विभिन्न स्थानों को समायोजित करने की चुनौती है, हेटमायर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि ये चुनौतीपूर्ण है क्योंकि IPL में जो कोई भी खेल रहा है वो इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुका है, इसलिए हर कोई इस चीज को समायोजित करने में सक्षम है।

उन्होंने कहा कि जो चीजें मैंने यहां सीखी हैं, मैं उसे अपने खेल में लागू करने की कोशिश करता हूं। मैं और अधिक निरंतर रहने की कोशिश करता हूं। वेस्टइंडीज की टीम में मैं थोड़ा ज्यादा बैटिंग करता हूं इसलिए उस मामले में थोड़ी और जिम्मेदारी है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *