अमरनाथ यात्रियों के लिये खुशखबरी, शिवसेना ने की ये सुविधाएं प्रदान करने की मांग

सड़कों की जर्जर हालत और लगातार हो रहे भूस्खलन के चलते दुर्घटनाओं का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है।

शिवसेना बाला साहेब ठाकरे जम्मू.कश्मीर इकाई ने अमरनाथ यात्रा की पंजीकरण प्रक्रिया का स्वागत करते हुए शिव भक्तों से भारी तादाद में यात्रा का हिस्सा बनने एवं भोले बाबा का आशीर्वाद प्राप्त करने की अपील की है। इसके साथ ही केन्द्र एवं राज्य सरकार से अमरनाथ श्रद्धालुओं की सुविधाओं को लेकर उचित कदम नहीं उठाने की मांग की गई।

Amarnath Yatra

पार्टी प्रदेशाध्यक्ष मनीश साहनी के नेतृत्व में दर्जनों पार्टी नेताओ ने जम्मू.कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग दुरस्त एवं टोल.फ्री करने समेत बालटाल मे स्थाई यात्री निवास एवं बनिहाल काजीकुंड टनल को जल्द खोलने तथा लंगर संगठनों पर जारी दिशा.निर्देशों में छूट की मांगों को लेकर आएं जम्मू में मूक प्रदर्शन किया।

साहनी ने अपने संबोधन में कहा कि जम्मू.कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग की हालत बहुत खस्ता हो चुकी है। सड़कों की जर्जर हालत और लगातार हो रहे भूस्खलन के चलते दुर्घटनाओं का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। जम्मू.कश्मीर सरकार का यह दायित्व बनता है कि इस राष्ट्रीय राजमार्ग की मरम्मत हो।

इसके साथ ही यात्रा के दौरान जम्मू.कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग को टोल फ्री किया जाना चाहिए। जम्मू प्रवेश द्वार लखनपुर से लेकर कश्मीर तक पांच जगह टोल प्लाजा है। जो यात्रियों पर एक अतिरिक्त बोझ है। वहीं बनिहाल काजीकुंड सुरंग का काम लगभग पूरा हो चुका है और इसे यात्रा से पूर्व खोला जाना चाहिए। इसके साथ ही साहनी ने श्रीनगर में स्थाई तौर पर अमरनाथ यात्रियों के लिए निवास स्थान बनाने की मांग की गई।

साहनी ने कहा कि 2008 में अमरनाथ मंदिर बोर्ड को चालीस हेक्टेयर ज़मीन देने की घोषणा की गई थी जिस पर अमरनाथ यात्रियों के लिए अस्थायी सुविधाओं का निर्माण किया जाना था। उन्होंने कहा कि अब समय आ चुका है कि अमरनाथ यात्रियों के लिए स्थाई सुविधाओं का निर्माण किया जाएं। इसके साथ लंगर संगठनों के लिए जारी दिशा.निर्देशों में छूट देने की अपील गई। साहनी ने बताया कि तमाम उक्त मांगों को लेकर उन्होंने केन्द्रीय गृहमंत्री माननीय अमित शाह एवं जम्मू.कश्मीर के उपराज्यपाल माननीय मनोज सिन्हा से लिखित अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *