Corona Virus को लेकर आई ये चौंकाने वाली रिपोर्ट हो सकती है 6 करोड़ 80 लाख लोगों की मौत!

न्यूयॉर्क॥ Corona Virus को लेकर चौंकाने वाला खुलासा हुआ है कि इसकी वजह से विश्वभर में 6 करोड़ 80 लाख लोगों की मौत होने वाली है। यह बात ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी की एक रिसर्च में सामने आई है।

इसमें बताया गया है कि कोरोना अब महामारी की सबसे अच्छी हालात में हैं और पहले एक साल के भीतर डेढ़ करोड़ लोगों की मौत की आशंका है। शोध में यह भी बताया गया है कि Corona Virus की वजह से विश्व की इकोनॉमी पर भी बहुत बुरा प्रभाव पड़ेगा।

ऑस्ट्रेलियन नेशनल यूनिवर्सिटी की शोध में यह भी दावा किया गया है कि महामारी अगर सबसे बुरी स्थिति में पहुंच जाती है तो इससे 6 करोड़ 80 लाख तक लोगों की मौत हो सकती है। इनमें लाखों लोग यूएस और ब्रिटेन के भी हो सकते हैं।

शोध में चीन में Corona Virus से संक्रमित लोगों की मृत्यु दर का अनुमान 2 फीसदी लगाया गया है, वहीं वैश्विक स्तर पर फिलहाल यह दर 3।4 फीसदी तक है। इस शोध के मुताबिक, इण्डिया और चीन में मौतों की संख्या कई लाख हो सकती है, वहीं, अमेरिका में 2 लाख 30 हजार तक लोग इसके शिकार हो सकते हैं। शोधकर्ताओं ने इस बात का भी उल्लेख किया है कि अमेरिका में सामान्य इन्फ्लूएंजा से हर साल 55 हजार लोगों की मौत हो जाती है।

पढ़िए-मिल गया Corona का इलाज, भारत के हर मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाएंगे ये गोली, नाम जानकर कहेंगे WOW!

शोध में ब्रिटेन में 64 हजार लोगों की मौतें, जर्मनी में 79 हजार और फ्रांस में 60 हजार मौतों की आशंका जाहिर की गई है। वहीं, साउथ कोरिया और इटली के भी लोग इससे प्रभावित होंगे। अब तक विश्वभर में Corona Virus से 3400 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 1 लाख से अधिक लोगों में इसके संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। इण्डिया में Corona Virus के संक्रमण के अब तक 33 मामले सामने आए हैं। वहीं, कई राज्यों में संदिग्ध मरीजों पर नजर रखी जा रही है।