एसआई ने सर्विस रिवाल्वर से खुद को मारी गोली, मौत, ये है वजह

मृतक एसआई का नाम ऋतुराज (26) था, जो 2018 बैच का पुलिसकर्मी था और बाहरी दिल्ली के पश्चिम विहार वेस्ट थाने में तैनात था। परिवार के अनुसार, वह कुछ दिनों से परेशान चल रहा था लेकिन किसी को इस बारे में कुछ बताया नहीं। अचानक सोमवार सुबह उसने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। 

नई दिल्‍ली। बाहरी दिल्ली के रनहौला थाना इलाके के मोहन गार्डन के के-ब्लॉक में सोमवार सुबह दिल्ली पुलिस के एक एसआई ने अपनी सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर आत्महत्या कर ली। मृतक एसआई का नाम ऋतुराज (26) था, जो 2018 बैच का पुलिसकर्मी था और बाहरी दिल्ली के पश्चिम विहार वेस्ट थाने में तैनात था। परिवार के अनुसार, वह कुछ दिनों से परेशान चल रहा था लेकिन किसी को इस बारे में कुछ बताया नहीं। अचानक सोमवार सुबह उसने गोली मारकर आत्महत्या कर ली।
si suicide
मामले की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी अस्पताल के शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया है। फिलहाल पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार, एसआई ऋतुराज परिवार के साथ रनहौला इलाके के मोहन गार्डन के के-ब्लॉक, मकान संख्या-के6/39 में रहता था। फिलहाल वह बाहरी दिल्ली के पश्चिम विहार वेस्ट थाना इलाके में तैनात था।

तड़के मारी खुद को गोली

पीड़ित परिवार के अनुसार, सोमवार सुबह करीब 4:30 बजे के करीब जब ऋतुराज की मां अपने फर्स्ट फ्लोर से ग्राउंड फ्लोर स्थित ऋतुराज के कमरे पर आई तो ऋतुराज अपने बेड पर खून में लथपथ स्थिति में पड़ा हुआ था और उसकी सर्विस रिवाल्वर भी साथ में पड़ी हुई थी, जिसके बाद मां ने अपने बड़े बेटे को आवाज़ लगाई।
जहां ऋतुराज के बड़े भाई ने तुरंत मामले की जानकारी पुलिस को दी। परिवार के अनुसार, एसआई ऋतुराज की इसी 30 नवम्बर को शादी होने वाली थी, जिसकी तैयारियां भी परिवार कर रहा था। वही बड़े भाई विक्रम कुमार ने बताया कि ऋतुराज कई दिनों से परेशान चल रहा था। जहां परिवार के पूछने के बाद में भी उसने अपने परेशानी का कारण नहीं बताया और सोमवार सुबह उसने आत्महत्या कर ली।

नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस को मृतक एसआई ऋतुराज के शव के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने फोरेंसिक जांच के बाद मृतक एसआई ऋतुराज के शव को पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी अस्पताल भेज दिया है। फिलहाल रनहौला थाना पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *