Snow Fall and Rain : हिमांचल प्रदेश में कहाँ हुई बर्फबारी और कैसा रहेगा मौसम ?

हिमाचल प्रदेश के रोहतांग, भरमौर सहित प्रदेश की ऊंची चोटियों पर सोमवार को ताजा बर्फबारी हुई। धर्मशाला, इंदौरा में बारिश हुई।

शिमला : हिमाचल प्रदेश के रोहतांग, भरमौर सहित प्रदेश की ऊंची चोटियों पर सोमवार को ताजा बर्फबारी हुई। धर्मशाला, इंदौरा में बारिश हुई। राजधानी शिमला सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में धूप खिली रही। मंगलवार को भी कई जिलों में बारिश के आसार हैं। छह अक्तूबर से मौसम साफ रहने की संभावना है। नौ अक्तूबर तक सूबे से मानसून विदा होने का पूर्वानुमान है।

Snow Fall and Rain

चंबा में भरमौर की ऊंची चोटियों मणिमहेश, कैलाश पर्वत, कुगति, चौबिया, खपरांश, काली छौ, घटौर, क्वारंसी और जालसू जोत में सोमवार को बर्फबारी हुई। इससे इलाके में शीत लहर बढ़ गई है। जिला कुल्लू और लाहौल-स्पीति में सोमवार दोपहर बाद मौसम ने अचानक करवट बदली।

13050 फीट ऊंचे रोहतांग दर्रा सहित मनाली की ऊंची चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरे। निचले क्षेत्रों में हल्की बारिश हुई। पर्यटन नगरी मनाली की साथ लगती ऊंची चोटियों में ताजा बर्फ देखकर पर्यटक रोमांचित हो उठे। जिला कांगड़ा के इंदौरा में सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक बादल जमकर बरसे।

राजा का तालाब में भी सुबह करीब एक घंटा बारिश हुई। बारिश के कारण इंदौरा में बिजली चली गई, जो शाम तक बहाल नहीं हो पाई। सोमवार को ऊना में अधिकतम तापमान 34.7, बिलासपुर में 32.0, हमीरपुर में 31.0, सुंदरनगर में 30.8, सोलन में 29.0, नाहन में 28.8, कांगड़ा में 27.6, धर्मशाला में 26.8, चंबा में 25.6, शिमला में 23.6, कल्पा में 22.0, डलहौजी में 18.0 और केलांग में 14.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *