गणतंत्र दिवस के मौके पर इतने हज़ार लोगों को मिली अनुमति, विदेशी मेहमान पर ऐसा फैसला

पिछले साल गणतंत्र दिवस परेड कोविड महामारी के बीच हुई थी और इसमें करीब 25,000 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई थी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इस साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड में लगभग 24,000 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी, रक्षा प्रतिष्ठान के सूत्रों ने आज कहा कि 2020 में, भारत में महामारी फैलने से पहले, लगभग 1.25 लाख लोगों को परेड में शामिल होने की अनुमति दी गई थी।

आपको बता दें की सूत्रों ने बताया कि पिछले साल गणतंत्र दिवस परेड कोविड महामारी के बीच हुई थी और इसमें करीब 25,000 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई थी। पिछले साल की तरह, इस बार भी परेड में महामारी के कारण मुख्य अतिथि के रूप में कोई विदेशी गणमान्य व्यक्ति नहीं हो सकता है, उन्होंने कहा, भारत उज्बेकिस्तान, तुर्कमेनिस्तान, कजाकिस्तान, किर्गिज़ गणराज्य और ताजिकिस्तान के नेताओं को आमंत्रित करने की योजना बना रहा था।

सूत्रों ने कहा कि इस साल परेड में शामिल होने वाले लगभग 24,000 लोगों में से 19,000 को आमंत्रित किया जाएगा और बाकी आम जनता होगी, जो टिकट खरीद सकती है। परेड में सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। बैठने की व्यवस्था करते समय सामाजिक दूरियों के मानदंडों का पालन किया जाएगा, उन्होंने उल्लेख किया, हर जगह सैनिटाइटर डिस्पेंसर उपलब्ध होंगे और मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close