कहीं खुशी कहीं गम: एक ओर दीपावली की धूम तो दुसरी ओर था मातम, CMO मस्त!

जिले में विगत 4 दिनों से कोरोना के टेस्ट न के बराबर कराए जा रहे हैं। विगत 4 दिनों में 4 मौतों के बाद जिले के कोरोना अस्पताल की व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।

छत्तीसगढ़ 17 नवम्बर। विगत 4 दिनों में कोरिया जिले में कोरोना वायरस से हुए चार मौतों के बाद भी जिले के जिम्मेदारों की आंखें नहीं खुल रही है । इस दौरान जहां कोरोना अस्पताल में जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दीपावली परिवार समेत मनाते नजर आए । वहीं दूसरी ओर उसी दिन जिले में कोविड-अस्पताल में कोरोना से एक घर का दिया भी बुझ गया । एक ओर कोविड अस्पताल में जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रामेश्वर शर्मा परिवार समेत खुशियां बांट रहे थे तो दूसरी ओर सोस का 38 वर्षीय युवक कोरोना से लड़ते-लड़ते दम तोड़ दिया।

cm bhupesh baghel

बताया जा रहा है कि जिले में विगत 4 दिनों से कोरोना के टेस्ट न के बराबर कराए जा रहे हैं। विगत 4 दिनों में 4 मौतों के बाद जिले के कोरोना अस्पताल की व्यवस्था को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। बताया तो यहां तक जा रहा है कि कोरोना हास्पिटल में भर्ती मरीजों से अनाप-शनाप तरह से पैसे की वसूली की जा रही है । जिसमें एक निश्चित मेडिकल स्टोर से दवा मंगाने एवं एक निश्चित पैथोलॉजी में अनर्गल जांच के नाम पर हजारों की ठगी कोरोना मरीजों के साथ की जा रही है।

11 तारीख से 15 तारीख तक जिले में आईटीपीसीआर के माध्यम से मात्र 222 टेस्ट किए गए हैं, वह भी बड़े उच्च अधिकारियों के संपर्क वालेे लोगों के । वहीं पर टूनॉट टेस्ट 215 कराए गए तो रैपिड टेस्ट मात्र 308 लोगों के कराए गए । सारे टेस्ट या तो कोविड हास्पीटल में भर्ती लोगों के बताए जा रहे हैं या जिम्मेदारों के खासम खास के।

दूसरी ओर जिले में अब तक आईटीपीसीआर के 10378 टेस्ट कराए गए हैं तो टूनाॅट के 6341 व रैबिट टेस्ट 34471 कराए जा चुके हैं। कोरिया जिले में अब तक कोरोना पाजेटिव कुल 3428 लोग पाए गए हैं जिसमें वर्तमान में जिले में एक्टिव केस 152 बताए जा रहे हैं ,वहीं अब तक कुल 30 लोगों की मौत कोरोना के वजह से होना बताया जा रहा है ,जबकि 11 नवंबर के आंकड़ों पर नजर डाली जाए तो जिले में कुल मौतों की तादाद 26 थी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *