अमर सिंह के निधन पर बोले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, कहा मैंने अपना…

लखनऊ।।राज्यसभा सदस्य व पूर्व समाजवादी पार्टी नेता अमर सिंह का सिंगापुर के एक हॉस्पिटल में रविवार को निधन हो गया था। वह 64 वर्ष के थे। अमर सिंह का अंतिम संस्कार आज दिल्ली में किया गया। अमर सिंह के निधन पर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मैंने अपना एक महत्वपूर्ण शुभचिंतक, मित्र और अनुज खो दिया।

mulayam amar

मुलायम सिंह यादव ने कहा, “अमर सिंह कुशल राजनीतिज्ञ, रणनीतिकार और मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे। उन्हें हमेशा अमूल्य सहयोगी और शानदार इंसान के रूप में याद रखा जाएगा। वह अंतिम सांस तक जीवन के विभिन्न आयामों में योद्धा की तरह लड़ते रहे। वह अपने मित्रों के लिए संकटमोचक सिद्ध होते थे।”

अमर सिंह को अखिलेश यादव और उनके पिता मुलायम सिंह के बीच तकरार के बाद वर्ष 2017 में समाजवादी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। उनके साथ ऐसा पहले भी हो चुका था। फिर भी वह राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय रहे थे। अमर सिंह की दूसरी किडनी का सफल प्रत्यारोपण हुआ था, लेकिन पेट में हुए संक्रमण को वह नहीं झेल सके।

वहीं, अमर सिंह के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा था, “अमर सिंह जी एक ऊर्जावान नेता थे। पिछले कुछ दशकों से, वह काफी करीब से कुछ बड़े राजनीतिक घटनाक्रमों के गवाह रहे थे। वह अपनी दोस्ती के लिए जाने जाते थे। उनके निधन से दुखी हूं। उनके दोस्तों और परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close