जोरदार धमाके से दहला यूपी, ब्लास्ट में गई 5 लोगों की जान

img

बीते काफी दिनों में देश के कई हिस्सों में पटाखा फैक्ट्रियों में भीषण विस्फोट की घटनाएं हुई हैं, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई है। इस बीच उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में आज एक पटाखे की दुकान में जोरदार विस्फोट हुआ है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक इस धमाके में करीब 5 लोगों की मौत हो गई है। कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

विस्फोट के बाद आग बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं। हादसा उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी में हुआ। फैक्ट्री से अभी भी धमाके हो रहे हैं क्योंकि फैक्ट्री में पटाखे बनाने के लिए शराब भरी हुई है। फैक्ट्री से 10 लोगों को सफलतापूर्वक बाहर निकाल लिया गया है। इन सभी की हालत गंभीर है। फैक्ट्री में अभी भी करीब आठ लोग फंसे हुए हैं।

ब्लास्ट इतना तेज था कि पटाखे और फैक्ट्री के सामान के टुकड़े दूर तक गिरे। बताया जाता है कि यह पटाखा फैक्ट्री खलीलाबाद के शराफत अली की है। इस धमाके में शराफत अली समेत कई लोगों की जान चली गई है। मृतकों में से एक की पहचान हो गई है और उसका नाम शिवनारायण बताया गया है। घायलों में बब्लू पटेल, दीना पटेल, अशोक पटेल, कौशल अली और शराफत अली को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसे की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही मुख्यमंत्री ने घायलों को मदद और इलाज का आदेश दिया है।

Related News