स्टीव स्मिथ ने किया खुलासा, कहा- संजू सैमसन नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की बदौलत हम जीत पाए मैच

स्टीव स्मिथ ने कहा तेवतिया के पांच छक्कों ने हमें मैच में वापसी दिला दी

किंग्स इलेवन पंजाब पर मिली ऐतिहासिक चार विकेट की जीत के बाद, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि हरफनमौला राहुल तेवतिया के शेल्डन कॉट्रेल के ओवर में लगाये गए पांच छक्कों ने टीम को मैच में वापसी दिला दी।

Steve smith

224 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए, राजस्थान रॉयल्स टीम को 18 गेंदों में 51 रन चाहिए थे। कॉट्रेल द्वारा फेके जा रहे पारी के 18 वें ओवर में तेवतिया ने पांच छक्के लगाकर मैच का रुख बदल दिया। उन्होंने लॉन्ग लेग पर पहला छक्का, शॉर्ट स्क्वायर बाउंड्री पर दूसरा, वाइड लॉन्ग-ऑफ पर तीसरा और मिडविकेट पर चौथा छक्का मारा। अंत में, कॉट्रेल को भाग्य का साथ मिला और पांचवी गेंद पर तेवतिया चूक गए। हालांकि ओवर की आखिरी गेंद पर उन्होंने मिडविकेट के ऊपर से एक और लम्बा छक्का जड़ दिया।

बनाया ये रिकॉर्ड

पंजाब ने आईपीएल 2020 के 9वें मैच में पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर ओपनर मयंक अग्रवाल ( 106) के शतक से दो विकेट पर 223 रन बनाए लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट पर 226 रन बनाकर आईपीएल में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड बनाते हुए मैच अपनी झोली में डाल लिया।

स्मिथ ने मैच के बाद कहा,”कॉट्रेल पर लगाए गए छक्कों से हमने वापसी की।इसके बाद जोफ्रा (आर्चर) ने फिर से लंबे शॉट खेलने के अपने कौशल का अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने पिछले मैच में चार छक्के लगाए थे और आज दो छक्के लगाए। इससे पहले गेंदबाजों ने भी अच्छी वापसी की क्योंकि एक समय लग रहा था कि हमें 250 रन के लक्ष्य का पीछा करना होगा।”

उन्होंने कहा,”यह जीत विशेष है।तेवतिया का शेल्डन कॉट्रेल के खिलाफ दिखाया गया प्रदर्शन लाजवाब था। हमने तेवतिया को जैसा नेट्स पर देखा था वही कॉट्रेल के ओवर में दिखा। उसने जज्बा दिखाया।उसने टाइमआउट के दौरान मुझसे कहा था कि हम अब भी जीत सकते हैं।”

स्मिथ ने संजू सैमसन की तारीफ भी करते हुए कहा कि संजू बहुत अच्छी तरह से हिट कर रहा था। वह हर किसी पर से दबाव हटा रहा था। यहां मैदान छोटा था लेकिन उसके शॉट किसी भी मैदान पर छह रन के लिए जाते। बता दें कि सैमसन ने जोस बटलर का विकेट जल्दी निकलने के बाद कप्तान के साथ दूसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी की थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *