पानी के छींटे पड़ने पर दो समुदायों में पथराव, एक की मौत, CM योगी सख्त-बोले…

इस प्रकरण का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने सांप्रदायिक सौहार्द एवं संप्रभुता को चोट पहुंचाने

लखनऊ/कानपुर। कानपुर जनपद के चकेरी थाना अंतर्गत बीती रात को हुए दो पक्षों झगड़े में एक युवक की मौत हो गई, जबकि मृतक के परिवारीजनों समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। इस प्रकरण का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने सांप्रदायिक सौहार्द एवं संप्रभुता को चोट पहुंचाने वाले लोगों पर कठोर कार्रवाई के साथ ही एनएसए की कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
साथ ही उन्होंने इस विवाद में मरने वाले युवक के परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की है। मुख्यमंत्री ने परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि दिए जाने की घोषणा की है।
Stone pelting
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चकेरी के वाजिदपुर में रविवार की देर रात दो संप्रदायों के बीच हुए विवाद पर सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा प्रकरण का कड़ा संज्ञान लेने की निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि मामूली सी बात पर विवाद खड़ा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे लोग समाज व सांप्रदायिक सौहार्द के दुश्मन है उनसे सख्ती से निपटा जाए। ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई के साथ ही एनएसए की कार्रवाई की जाए ताकि समाज के ऐसे दुश्मनों को सबक मिल सके।
मुख्यमंत्री ने इस विवाद में मृतक परिवार के प्रति गहरा दुख जताया है। उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्य का जाना काफी पीड़ादायक है। शोकाकुल परिवार के साथ हम अपनी संवेदनाएं रखते हैं। उन्होंने मृतक के परिवारी जनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख रुपये की धनराशि दिए जाने की घोषणा की है।

इस तरह हुआ विवाद

गौरतलब है कि, चकेरी के जाजमऊ स्थित वाजिदपुर खंडवा निवासी दीपक ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उसके भाई पिंटू और भतीजा संदीप रविवार शाम को वाजिदपुर कॉलोनी टहलने के लिए निकले थे। दोनों सड़क पर जा रहे थे तभी वहां रहने वाले फैज मोहम्मद के घर के पास पड़ा पानी के पाउच पर पिंटू का पैर पड़ने से उसकी छीटें फैज पर जा गिरी।
इस बात से खफा वहां मौजूद लोगों का नाम फैज मोहम्मद, अमान, फरमान, राजा का भाई लाला, मोहम्मद आलम, इमरान, इकबाल, तालिब, बबलू, मिराज व मोहसिन सहित 5 अन्य लोगों द्वारा मारपीट व पथराव करते हुए हमला कर दिया।

पथराव में बचाने आए कई लोग हुए घायल

शिकायतकर्ता दीपक ने बताया कि जब विवाद की जानकारी पर परिवार के सदस्य व अन्य लोग पहुचे तो भाई पिंटू और भतीजे संदीप को लहूलुहान कर दिया। बचाने का प्रयास किया तो उन लोगों पर भी हमला कर दिया। इस हमले में पिंटू निषाद समेत कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने पिंटू को मृत घोषित कर दिया।
इसका पता चलते ही चकेरी के जाजमऊ वाजिदपुर में माहौल तनावपूर्ण हो गया। इस मारपीट और पथराव में मृतक का भाई दीपक, पिता श्रीराम, चाचा रामकिशोर, चचेरा भाई दशरथ, पड़ोसी अनिल और भतीजा संदीप भी घायल हुए हैं। पुलिस ने आरोपी हमलावरों में कई लोगों को गिरफ्तार करते हुए सख्त कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *