अजीबो गरीब शौक: 11 लाख खर्च करके शख्स बन गया कुत्ता, तस्वीर देख कोई भी नहीं पहचान सकता

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो अपनी अजीबोगरीब हरकतों की वजह से अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं। ऐसा ही एक शख्स जापान (Japan) में है जो...

जापान। दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो अपनी अजीबोगरीब हरकतों की वजह से अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं। ऐसा ही एक शख्स जापान (Japan) में है जो अपने एक अजीब शौक की वजह से चर्चा में आ गया है। दरअसल, जापान का ये शख्स कुत्ता बन गया है। हालांकि ये बात सुनने में बेहद अजीब लग रही होगी, लेकिन ये एकदम सच है।

DOG

एक रिपोर्ट के अनुसार जापान के इस शख्स का नाम Toco है। इस शख्स को अचानक से कुत्ता जैसे दिखने का शौक चढ़ा और उसने अपने इस शौक को पूरा करने के लिए 11 लाख रुपये खर्च कर दिए। इतने रुपये खर्च करके उसने एक ऐसा कॉस्ट्यूम बनवाया जिसे पहनकर वह एकदम कुत्ते जैसा दिखता है। कोई भी उसे पहचान नहीं सकता।

Toco ने अपने ट्विवटर हैंडल से अपनी कुत्ता बनने की फोटो भी साझ की है। शख्स की ऐसी फोटो को देखकर आप सोच रहे होंगे कि आखिर उसने ऐसा क्यों किया? रिपोर्ट में बताया गया है कि शख्स को बचपन से ही जानवर बेहद पसंद थे। ऐसे में वह हमेशा से जानवरों की तरह जीना चाहता था, जानवरों में भी सबसे अधिक उसे कुत्ते अच्छे लगते थे।

अपनी इसी अपने इस शौक के चलते उसने स्पेशल इफेक्ट्स वर्कशॉप Zeppet से संपर्क किया और अपने लिए एक अल्ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्ट्यूम तैयार करवाया। Zeppet ने शख्स की मर्जी के मुताबिक कुत्ते का कॉस्ट्यूम तो बना दिया और इस कास्ट्यूम को पहनकर वह बिल्कुल कुत्ते जैसा दिखने लगा। हालांकि इतना परफेक्ट कॉस्ट्यूम बनाना आसान नहीं था लेकिन Zeppet ने शख्स की इच्छा पूरी करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।

Zeppet कंपनी ने बताया कि उन्होंने कॉस्ट्यूम बनाने में सिंथेटिक फर का प्रयोग किया गया है और इसे बनाने में 40 दिन लगे। इस कॉस्ट्यूम को बनाने के लिए कंपनी ने शख्स से कुल 2 मिलियन येन यानी करीब 11 लाख 63 हजार रुपये लिए।