देश भर में फिर लगेगा सख्त लॉकडाउन! कोरोना की तीसरी लहर पर ICMR ने दी चेतावनी

कोरोना आपदा का असर घटता देख लोगों की लापरवाही बढ़ रही है और विशेषज्ञ की चिंता भी

देश में कोविड-19 के नए मामलों का आंकड़ा निरंतर नीचे जा रहा है। मंगलवार सुबह जारी डेटा के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 18,346 नए केस सामने आए हैं। ये पिछले 209 दिनों का सबसे कम डेटा है। सक्रिय रोगियों की संख्‍या मार्च 2020 के बाद से सबसे कम है।

Lockdown

कोरोना आपदा का असर घटता देख लोगों की लापरवाही बढ़ रही है और विशेषज्ञ की चिंता भी। तो वहीं ICMR ने ताजा चेतावनी में इसी मामलेमें एक आशंका जाहिर की है। ICMR ने संकेत दे दिए हैं कि यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है तो देश भर में लॉकडाउन लगाया जा सकता है?

कब पहुंचेगा कोरोना पीक पर

आपको बता दें कि ICMR और लंदन के इम्‍पीरियल कॉलेज के शोधकर्ताओं ने एक रिसर्च की। इसके मुताबिक रिवेंज ट्रेवल’ से भारत में कोविड-19 की थर्ड वेव की स्थिति और खराब हो सकती है। शोध में कहा गया कि अगले साल फरवरी और मार्च के बीच ऊंची पीक देखने को मिल सकती है।

बीते डेढ़ वर्ष से घरों में बंद लोग अब मौके का फायदा उठाना चाहते हैं। विमानों और होटल बुक कराए जा चुके हैं। ज्यादा तादाद में पर्यटकों की आमद वायरस को फैलने में सहायता कर सकती है। ICMR ने कहा कि पर्यटकों के अलावा स्‍थानीय निवासियों और अथॉरिटीज को भी जिम्‍मेदारी समझनी होगी। ICMR ने भारत की जनता को सतर्क रहने की हिदायत दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *