छात्रों ने प्राचार्य को भेजा पत्र, लिखा- ‘लड़कियां छेड़ती हैं, डामर, रसगुल्ला, लल्ला व पागल कहकर चिढ़ाती हैं’

इन दिनों सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश कि औरैया जिले में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय कि एक छात्र का पत्र वायरल हो रहा है...

औरैया। इन दिनों सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश कि औरैया जिले में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय कि एक छात्र का पत्र वायरल हो रहा है। ये पत्र विद्यालय के सातवीं के छात्रों ने प्राचार्य को लिखा है और मांग रखी कि छात्राएं उनसे माफी मांगें। बताया जा रहा है कि ये पूरा मामला कक्षा सात की लड़कियों द्वारा सहपाठी छात्रों को रसगुल्ला और डामर नाम से चिढ़ाए जाने का था। अब इस पत्र के वायरल होने पर प्राचार्य ने शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया है।

STUDENTS LETEER

बताया जा रहा है कि तैयापुर जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों का एक पत्र सोमवार शाम को ट्विटर पर वायरल हो गया। प्राचार्य को संबोधित इस पत्र में लिखा गया है कि हम लोग कक्षा सात (अ) के स्टूडेंट हैं और सबको हमारी सहपाठी छात्राएं डामर, रसगुल्ला, लल्ला व पागल के नामों से पुकारती हैं और चिढ़ाती हैं। पत्र में लिखा गया है कि लड़कियां क्लास में शोर मचाकर गाना गाती हैं और जमकर डायलॉग बाजी भी करतीं हैं। छात्रों दवारा लिखे गए पत्र में शोर मचाने वाली लड़कियों के नाम भी लिखे हैं।

इस पत्र को लेकर नवोदय विद्यालय तैयापुर के प्राचार्य डॉ.संजीव गुप्ता ने बताया कि उन्हें पत्र के वायरल होने के बाद इस पूरे मामले की जानकारी मिली और ये पता चला के ये मामला दो माह पुराना है। प्राचार्य ने बताया कि उस वक्त छात्रों की शिकायत पर हॉस्टल वार्डन रितु नंदी, क्लास टीचर बसंत लाल, काउंसलर असद व चांद बीबी ने छात्र छात्राओं की काउंसलिंग कर मामले को खत्म कर दिया था।

उस वक्त न तो कोई छात्र शिकायत लेकर उनके पास आया और न ही स्कूल किसी स्टाफ ने उन्हें इस बात की जानकारी दी। मंगलवार को कई स्थानों से फोन आने पर जानकारी मिली तो वार्डन, क्लास टीचर एवं काउंसलरों से स्पष्टीकरण मांगा गया है कि आखिरकार उन्हें इस वाकये से अवगत क्यों नहीं कराया गया।