अचानक आसमान से होने लगी मरी चिड़ियों की बारिश, बेहद डरावना था नजारा!

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में तेजी से माहौल बदल रहा है. इस पर्यावरण परिवर्तन का सबसे अधिक प्रभाव पशु-पक्षियों पर पड़ रहा है। लेकिन हाल ही में वेल्स में पक्षियों के साथ एक ऐसी घटना घटी जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान है. ऐसा क्यों हुआ यह भी पता नहीं चल पाया है। दरअसल ब्रिटेन के वेल्स में अचानक सैकड़ों की संख्या में पक्षी आसमान से गिरने लगे। सड़क से गुजर रहे लोगों ने यह भयावह नजारा देखा। लोगों को समझ में नहीं आया कि एक साथ कितने पक्षी मर गए।

birds_230352_730x419पंछी बुरी तरह चिल्ला रहे थे
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना वेल्स के पेम्ब्रोकशायर में वाटरस्टोन से हेज़लबीच के बीच सड़क पर हुई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि कई पक्षी सड़क पर मरे पड़े थे। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पंछी चीख-चीख कर शोर मचा रहे थे। वेल्स ऑनलाइन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ लोगों ने दावा किया है कि पास के ड्रैगन एलएनजी गैस कंपनी प्लांट में रिसाव के कारण ऐसा हुआ है। हालांकि, इस दावे में कोई सच्चाई नहीं थी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नजारा बेहद डरावना था
वेल्स ऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना को देखने वाली एक महिला ने बताया कि जैसे ही वह उस सड़क पर पहुंची तो वहां का डरावना नजारा देखकर डर गई. कई पक्षी सड़क पर मरे हुए थे। पेम्ब्रोकशायर काउंसिल ने इस बात की पुष्टि की है कि सड़क पर 200 से अधिक स्टार्लिंग मृत पाए गए हैं। उसकी मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

अचानक आसमान से पक्षी गिरने लगे
वहीं एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि अचानक आसमान से तेज आवाज करते हुए पक्षी नीचे गिरने लगा. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आवाज के कुछ ही देर बाद करीब 5 पक्षी उनकी कार के बोनट पर गिर पड़े। इस दौरान कई पक्षी सड़क पर गिर पड़े।