धर्म की राजनीति नहीं होनी चाहिए, राजनीति में धर्म हो

राजस्थान॥ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि धर्म की राजनीति नहीं होनी चाहिए बल्कि राजनीति में धर्म हो। जैसलमेर के सूर्यगढ़ में राम मंदिर स्थापना समारोह को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा जारी किए गए बयान को पढक़र सुनाते हुए कहा कि राम तो सबके है।

Surjewala rahul

राम सुग्रीव के भी हैं तो शबरी के भी हैं सबके दाता राम है। गांधी के रघुपति राघव राजा राम सबको सन्मति देने वाले हैं। उन्होंने कहा कि जो रब है वही राम है। मैथिलीशरण गुप्त का हवाला देते हुए बताया कि राम को गुप्त निर्मल का बल कहते थे प्रियंका गांधी ने अपने बयान में कहा है कि भगवान राम की कृपा से यह कार्यक्रम उनको उनके संदेश को प्रसारित करने वाला राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बने।

जैसलमेर में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि धर्म की राजनीति नहीं हो चाहिए बल्कि राजनीति में धर्म हो। जैसलमेर के सूर्यगढ़ में राम मंदिर स्थापना समारोह को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा जारी किए गए बयान को पढक़र सुनाते हुए कहा कि राम तो सबके है. राम सुग्रीव के भी हैं तो शबरी के भी हैं सबके दाता राम है. गांधी के रघुपति राघव राजा राम सबको सन्मति देने वाले हैं।

मैथिलीशरण गुप्त का दिया हवाला

उन्होंने कहा कि जो रब है वही राम है। मैथिलीशरण गुप्त का हवाला देते हुए बताया कि राम को गुप्त निर्मल का बल कहते थे प्रियंका गांधी ने अपने बयान में कहा है कि भगवान राम की कृपा से यह कार्यक्रम उनको उनके संदेश को प्रसारित करने वाला राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक समागम का कार्यक्रम बने।

राजस्थान राजनीति को लेकर बागियों की वापसी को लेकर पूछे गए सवाल पर सुरजेवाला ने कहा कि पहले भाजपा से नाता तोड़े उसके बाद घर वापसी करें। सुरजेवाला ने कहा कि हरियाणा में अपराध बढ़ रहे हैं राह चलते लोगों को पीटा जा रहा है, बालिकाओं से दुष्कर्म के मामले बढ़ते जा रहे हैं। उसे रोकने के लिए हरियाणा पुलिस नहीं दिखाई देती बागी विधायकों की सुरक्षा में 1000 पुलिसकर्मी लगे हैं ताकि राजस्थान की एसओजी उन तक ना पहुंच जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close