जावड़ेकर के ‘प्रेस फ्रीडम’ वाले बयान पर सुरजेवाला का तंज, कहा- मीडिया को सच बाहर॰॰॰

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के बयान पर कांग्रेस पार्टी ने उन्हें निशाने पर लिया है।

भारतीय मीडिया की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को लेकर दिए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के बयान पर कांग्रेस पार्टी ने उन्हें निशाने पर लिया है। पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि एक ओर तो सरकार सच छुपाती है, मीडिया को सच बाहर लाने से रोकती और दूसरी ओर मीडिया की स्वतंत्रता की बात भी करती है। यह इस सरकार की दोहरी नीति का स्पष्ट उदाहरण है।

Javadekar

रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को ट्वीट कर प्रकाश जावड़ेकर के बयान पर तंज कसते हुए कहा कि ‘यह अजीब है कि केंद्रीय मंत्री ‘कठपुतली मीडिया’ की प्रेस फ्रीडम की बात करते है जबकि इनकी सरकार कृषि विधेयक को पास कराने के लिए राज्यसभा टीवी को म्यूट कर देती है। इनकी सरकार मीडिया को महामारी पर रिपोर्टिंग करने से रोकती है। इन्ही की सरकार पत्रकारों पर हमले के मामले में चुप्पी साध लेती है और किसी की असहमति पर बल प्रयोग करती है। उनके मुख से प्रेस फ्रीडम की बातें मजाक जैसी हैं।’

दरअसल रिपब्लिक टीवी के टीआरपी मामले में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा था कि मीडिया की आजादी पर हमले को जनता बर्दाश्त नहीं करेगी। स्वतंत्र प्रेस हमारे लोकतंत्र की पहचान और संविधान का आदर्श है। उन्होंने कांग्रेस और उसके सहयोगियों द्वारा मीडिया को निशाना बनाने को लोकतंत्र के सभी सिद्धांतों के खिलाफ बताते हुए उसे अस्वीकार्य ठहराया था।

उल्लेखनीय है कि रिपब्लिक टीवी और दो अन्य टेलीविज़न चैनलों पर उच्च विज्ञापन दरों को प्राप्त करने के लिए रेटिंग्स की हेरफेर करने का आरोप लगा है। मुंबई पुलिस का कहना है कि चैनलों के एक वर्ग द्वारा रेटिंग के लिए जिन घरों की निगरानी की जा रही है, उन घरों को चैनल देखे जाने के लिए रिश्वत दी गई। जबकि रिपब्लिक टीवी ने कहा है कि उन्हें सुशांत राजपूत मामले की अपनी कवरेज के लिए निशाना बनाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *