चीन पर हमले की तैयारी कर रहा है ये देश, कहा- हम आखिरी दिन तक लड़ेंगे॰॰॰

चीन ने हमला किया तो हम आखिरी दिन तक लड़ेंगे : ताइवान

चीन के निरंतर घुसपैठ की कोशिशों और उसके फाइटर प्लेन के ताइवान की सरहद में आने पर ताइवान ने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा है कि यदि चीन ने हमला किया तो हम अपने देश की रक्षा के लिए अंतिम दम तक लड़ेंगे। चीन दावा करता है कि ताइवान उसका भूभाग है।

China President Xi Jinping

ताइवान के विदेश मंत्री जोसेफ वू ने बुधवार को कहा कि चीन की सैन्य धमकी और घुसपैठ के निरंतर प्रयासों पर कड़ी आपत्ति जताते हए कहा कि हम अपने बचाव के लिए तैयार हैं। वू ने कहा कि सोमवार को ताइवान के हवाई क्षेत्र में चीन के 10 युद्धक विमानों ने उड़ान भरी और ताइवान के पास उसने अभ्यास के लिए एक विमान वाहक समूह को तैनात किया है। अगर हमें युद्ध लड़ने की जरूरत हुई तो हम युद्ध लड़ेंगे और अगर आखिरी दिन तक अपना बचाव करना पड़ा तो हम अपना बचाव करेंगे। चीन ताइवान की लोकतांत्रिक तरीके से निर्वाचित सरकार को मान्यता नहीं देता है।

वू ने मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा कि चीन सहानुभूति देकर लोगों को आकर्षित करना चाहता है, वहीं ताइवान की सीमा में युद्धक विमान और सैन्य पोतों को निरंतर भेज रहा है ताकि ताइवान के लोगों को भयभीत किया जा सके। चीन की सैन्य क्षमताओं में भारी सुधार और ताइवान के आसपास उसकी बढ़ती गतिविधियों ने अमेरिका की चिंताएं बढ़ा दी हैं। ताइवान और चीन 1949 में गृह युद्ध के बीच अलग हो गए थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *