पाकिस्तान से सटी चौकी पर कब्‍जा कर तालिबान की चमकी किस्‍मत, मिले 3 अरब रुपए

जानकारों का कहना है कि अफगान सुरक्षा बलों को कथित तौर पर तस्करों से रिश्वत के रूप में 3 अरब रुपए की राशि मिली थी

लाहौर॥ तालिबान को पाकिस्तान-अफगान सीमा पर अफगान सुरक्षा बलों से छीनी गई चौकियों से तीन अरब पाकिस्तानी रुपए मिले हैं। अफगान तालिबान की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कंधार के स्पिन बोल्डक इलाके में अफगान बलों की चौकियों से करीब 3 अरब पाकिस्तानी मुद्रा मिली है, जिसे अफगान सुरक्षा बलों ने खाली करा लिया था।

Pakistani rupees

तालिबान ने बुधवार को अफगानिस्तान सरकार के खिलाफ अपने हमले जारी रखे, क्योंकि समूह के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ महत्वपूर्ण स्पिन बोल्डक सीमा पर कब्जा कर लिया है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक बयान में कहा, “(तालिबान) मुजाहिदीन ने कंधार में वेश नामक एक महत्वपूर्ण सीमावर्ती शहर पर कब्जा कर लिया है।” इसके साथ ही (स्पिन) बोल्डक और चमन और कंधार रीति-रिवाजों के बीच महत्वपूर्ण सड़क मुजाहिदीन के नियंत्रण में आ गई है।

जानकारों का कहना है कि अफगान सुरक्षा बलों को कथित तौर पर तस्करों से रिश्वत के रूप में 3 अरब रुपए की राशि मिली थी। वे अफगान खुफिया एजेंसी एनडीएस ने पाकिस्तान में हमले करने के लिए आतंकवादियों को भुगतान करने के लिए पैसे का इस्तेमाल किया। विश्लेषकों का यह भी कहना है कि अफगान एजेंसियां ​​भारतीय और अन्य पाकिस्तान विरोधी तत्वों के उप-मताधिकार के रूप में सक्रिय हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *