तेलंगाना: इतने करोड़ रुपए के नोटों से सजा माता का दरबार, भव्यता देख चकाचौंध हुईं आंखें

इन दिनों पूरा देश दुर्गापूजा का जश्न मना रहा है। हर तरफ माता का दरबार सजा हुआ है। इस कड़ी में तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में नवरात्रि और...

महबूबनगर, तेलंगाना। इन दिनों पूरा देश दुर्गापूजा का जश्न मना रहा है। हर तरफ माता का दरबार सजा हुआ है। इसीकड़ी में तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में नवरात्रि और दुर्गा पूजा के अवसर पर माता के मंदिरों को भव्य तरीके से सजाया गया है। यहां के कन्यका परमेश्वरी देवी मां की भक्ति में लोग रुपये, सोना, चांदी जैसे तरह तरह की चीजें चढ़ावे के तौर पर देते हैं। नवरात्रि के मौके पर इन्हीं रुपयों से मंदिर को सजाया गया है।

DURGA PUJA

तेलंगाना के महबूबनगर जिला केंद्र स्थित कन्यका परमेश्वरी देवी के मंदिर में नवरात्रि के पांचवे दिन माता को महालक्ष्मी देवी को रुपयों से सजाया गया। इस दौरान माता को और माता के मंदिर को चढ़ावे के तौर पर मिली नए करेंसी नोटों के 4,44,44,444 रुपयों (4 करोड़ 44 लाख 44 हजार 444 रुपयों) से सजाया गया। नोटों से सजे इस मंदिर की भव्यता को देख कर लोगों की आंखे फटी की फ़टी रह गयी।

मंदिर में देवी माता की मूर्ति के साथ ही यहां की दीवारों को भी नई करेंसी से सजाया गया है। मंदिर की दीवार पर लटकते नोट मंदिर परिसर की खूबसरती को और बढ़ा रहे हैं। इसी तरह आंध्र प्रदेश के नेल्लूर जिले में भी कन्यका परमेश्वरी देवी मंदिर में को नोटों और सोना, चांदी से सजाया गया हैं।

इस दौरान माता की मूर्ति और मंदिर को चढ़ावे के रूप में आये नोटों के 5.16 करोड़ रुपयों (5 करोड़ 16 लाख रुपयों) से भव्य रूप से सजाया गया। कन्यका परमेश्वरी देवी की मंदिरों की सजावट देखकर लोग दंग रह गए हैं। दरअसल, यहां मंदिर में हर साल लाखों रुपयों का चढ़ावा होता है और इन रुपयों से मंदिर को आकर्षक रूप से सजाया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *