BJP के तीन नेताओं के हत्यारे का काम तमाम, सेना ने आतंकी सैफुल्ला को किया ढेर

इस बात की पुष्टि जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने की है। भाजपा नेताओं के हत्यारे सैफुल्ला को सेना ने 72 घंटे के अंदर ही काम तमाम कर दिया।

नयी दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के चीफ कमांडर सैफुल्ला मीर को मुठभेड़ में ढेर कर दिया है।  हाल ही में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की हत्या में खूंखार आतंकवादी सैफुल्ला का ही हाथ था। इस बात की पुष्टि जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने की है। भाजपा नेताओं के हत्यारे सैफुल्ला को सेना ने 72 घंटे के अंदर ही काम तमाम कर दिया।

Terrorist saifullah mir

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैफुल्ला को श्रीनगर जिले के रंगरेत इलाके में हुई मुठभेड़ में मार गिराया गया है। जबकि उसके एक साथी को सेना ने जीवित पकड़ने में सफलता पाई है। फिलहाल रंगरेत में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

रियाज नायूक के जितना ही खूंखार था सैफुल्ला

सैफुल्ला भी रियाज नायूक जितना ही खूंखार आतंकी माना जाता था। सेना की लिस्ट में उसे भी A++ कैटेगरी में रखा गया था। बताते चलें कि सैफुल्ला को आतंक का डॉक्टर भी कहते हैं, क्योंकि उसने मेडिकल की पढ़ाई की थी।

पिछले 8 साल से दक्षिण कश्मीर में था सक्रिय, इसी साल बना था चीफ कमांडर

जानकारी के अनुसार, सैफुल्ला मीर जम्मू-कश्मीर में पुलवामा के पदगामपोरा का रहने वाला था। यह पैरामेडिकल की ट्रेनिंग ले चुका था। वो मेडिकल असिस्टेंट के तौर पर काम भी करता था। 2012 में वो आतंक की राह पर चल निकला और आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़ गया। पिछले 8 साल से सैफुल्ला दक्षिण कश्मीर में सक्रिय था। सैफुल्ला को इसी साल हिजबुल ने अपना चीफ बनाया था। हिजबुल ने सैफुल्ला को रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद चीफ कमांडर बनाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *