इस प्रदेश के CM पर लगा 2000 करोड़ के घोटाले का आरोप, लोगों ने किया प्रदर्शन तो लिए गए हिरासत में

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू पर 2000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगने के बाद प्रदर्शन कर रहे 100 लोगों को हिरासत में...

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू पर 2000 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगने के बाद प्रदर्शन कर रहे 100 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। वहीं इस मामले में 25 लोगों पर यूएपीए के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि, गैरकानूनी गतिविधियां अधिनियम के अंतर्गत 25 लोगों पर केस दर्ज कर उन्हें 12 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Arunachal Pradesh

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश के आदिवासी युवा समूह ऑल न्याशी यूथ एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू पर सरकारी फंड से दो हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया था। इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय में भी एक याचिका दायर की गई थी लेकिन याचिका खारिज हो गई।

इसके बाद एसोसिएशन की तरफ से 36 घंटे की हड़ताल बुलाई गई, जिसे सरकार ने अवैध घोषित कर दिया और ईटानगर समेत कई क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं स्थगित कर दी गई।  इसके बावजूद हड़ताल हुई जिस पर 100 से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस का कहना है कि हिरासत में लिए गए लोगों के पास से गुलेल व खंजर जैसे हथियार बरामद हुए है। पुलिस की मानें तो हड़ताल व विरोध रैली से राज्य में अव्यवस्था फैलाने व सांप्रदायिक हिंसा की साजिश की जा रही थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close