कोरोना वायरस वैक्सीन आने से पहले ही खुद की मौत मरेगा, शीर्ष वैज्ञानिक ने किया दावा

दुनियाभर में कोरोना वायरस के वैक्सीन को लेकर कई बड़े सवाल होते रहते हैं. वहीं इसी बीच विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) के एक कैंसर प्रोग्राम के डायरेक्‍टर रह चुके प्रफेसर करोल स‍िकोरा ने कोरोना वायरस को लेकर बड़ा दावा किया है। सिकोरा ने कहा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ दुनियाभर में जारी जंग वैक्‍सीन के बनाए जाने से पहले ही खत्‍म हो सकती है।

उन्‍होंने कहा कि कोरोना वायरस वैक्‍सीन के विकास से पहले ही अपने आप खत्‍म हो सकता है। सिकोरा ने कहा, ‘कोरोना वायरस के खिलाफ हर जगह एक जैसा ही पैटर्न दिखाई पड़ रहा है। बता दें कि उन्होंने कहा कि झे संदेह है कि हमारे अंदर जितना अनुमान लगाया गया था, उससे ज्‍यादा रोग प्रतिरोधक क्षमता है।

हमें इस वायरस को लगातार धीमा करना है लेकिन यह अपने आप ही बहुत कमजोर हो सकता है। यह मेरा अनुमान है कि ऐसा संभव हो सकता है।’उन्‍होंने कहा, ‘हमें अपनी दूरी को बनाकर रखना है और आशा करनी है कि आंकड़े बेहतर होंगे।’ इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने चेतावनी दी थी कि कोरोना वायरस का लंबे समय तक समाधान केवल वैक्‍सीन या दवा से संभव है। उन्‍होंने कहा, ‘सबसे खराब स्थिति यह हो सकती है कि हम कभी कोरोना वायरस की वैक्‍सीन ही न खोज सकें।’

लॉक-डाउन में बिग साइज वाले स्मार्ट TV हुए इतने सस्ते, कीमत जानकर आपके भी उड़ जायेंगे होश!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *