इस पूर्व मुख्यमंत्री की बहू का, जाति प्रमाण पत्र निलंबित, जाने क्या है पूरा मामला

पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी का जाति प्रमाणपत्र निलंबित हो गया है जिला जाति सत्यापन समिति ने निलंबित किया है

रायपुर/मुंगेली, 15 अक्टूबर यूपी किरण। पूर्व मुख्यमंत्री स्व. अजीत जोगी की बहू ऋचा जोगी का जाति प्रमाणपत्र निलंबित हो गया है जिला जाति सत्यापन समिति ने निलंबित किया है। ऋचा जोगी द्वारा पेश किए गए दस्तावेज की समीक्षा के बाद जाति प्रमाण पत्र निलंबित किया गया है। इसके पहले ऋचा जोगी के भाई ऋषभ साधू ने समिति के समक्ष पेश होकर अपना पक्ष रखा था, पूरे प्रकरण को राज्यस्तरीय जाति छानबीन समिति को भेजा था।
उल्लेखनीय है कि सोमवार को ऋचा जोगी ने जवाब के लिए कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए 10 दिनों का वक्त मांगा था। हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर अधिनियम 2013 के संशोधन और जिला समिति के नोटिस को चुनौती दी थी। साथ ही कांग्रेस पर जाति प्रमाणपत्र रद्द करवाकर मरवाही उपचुनाव लड़ने देने से रोकने का आरोप भी लगाया है।

इस मामले में अमित जोगी ने कहा कि ऋचा जोगी का प्रमाण पत्र राजनीतिक दबाव और दुर्भावना में केवल इसलिए निलम्बित किया गया क्योंकि वे स्वर्गीय अजीत जोगी जी और डॉक्टर रेनु जोगी की बहु हैं और मेरे बेटे की माँ हैंः सरकार किसी भी सूरत में मेरे परिवार को चुनाव लड़ने से रोकना चाहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *