Mahindra Scorpio के नए मॉडल में कई खूबियाँ होंगी लेकिन एक कमी अभी भी है! जानें क्या है वो

2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो नए अपडेट: महिंद्रा ने अब से लगभग 20 साल पहले 20 जून 2002 को पहली स्कॉर्पियो लॉन्च की थी। यह शुरू से ही लोगों के दिलों में बसी थी। अब महिंद्रा अपनी 20वीं वर्षगांठ के महीने में एक नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो लॉन्च करने जा रही है, जिसका नाम स्कॉर्पियो एन रखा गया है। कंपनी इसे ‘एसयूवी का बिग डैडी’ भी कह रही है। महिंद्रा ने पिछले कुछ वर्षों में स्कॉर्पियो को कई अपडेट दिए हैं। लेकिन अब इसमें अब तक का सबसे बड़ा अपडेट दिया जा रहा है.

Mahindra Scorpio

कहां है नई स्कॉर्पियो की कमी?

इस बार स्कॉर्पियो को बिल्कुल नई कार के रूप में पेश किया जा रहा है। माना जा रहा है कि यह बेहद ही लग्जरी एसयूवी होने वाली है, जैसी अब तक रही है। लेकिन, इसमें एक फीचर की कमी भी हो सकती है। कुछ रिपोर्टों के अनुसार, नई 2022 महिंद्रा स्कॉर्पियो में ADAS या संबंधित सुविधाएँ नहीं मिल सकती हैं, जो कि अगर SUV में होती तो इसमें जुड़ जाते। हालांकि, इससे इसकी कीमत पर भी फर्क पड़ता।

लॉन्च से पहले महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर 2022 स्कॉर्पियो की तस्वीरों को टीज किया है। रियर डिज़ाइन को छोड़कर, एक्सटीरियर कमोबेश पहले ही सामने आ चुका है। इंटीरियर अभी भी सामने नहीं आया है। नई स्कॉर्पियो लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई को बढ़ाते हुए पुरानी स्कॉर्पियो की बॉक्सनेस को बरकरार रखती है। इसमें सीधा और बोल्ड फ्रंट बोनट, नया ग्रिल और साइड प्रोफाइल मिलता है।

गौरतलब है कि नई एसयूवी को भारतीय बाजार में 27 जून 2022 को लॉन्च किया जाना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2022 स्कॉर्पियो में 2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन का विकल्प हो सकता है। नई स्कॉर्पियो में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने की उम्मीद है। यह 4X4 में भी आएगा।

पुरानी कार में भी लगा सकते हैं सनरूफ, ये हैं फायदे और नुकसान

इसमें फुल LED “स्कॉर्पियन टेल” DRLs और फुल LED फ्रंट फॉग लैंप्स मिलेंगे। इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, 6 एयरबैग्स और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी होगा। कार में 3डी साउंड वाला 12-स्पीकर सोनी सिस्टम भी देखा जा सकता है। कार में Android Auto और Apple CarPlay भी होगा। इसमें सनरूफ भी दिया जा सकता है।