कर्ज में डूबे में शख्स ने बीमा राशि के लिए कर दिया ऐसा काम, अब खुद हुआ गिरफ्तार

तीनों लड़के मोटरसाइकिल पर आए और उनमें से दो ने उनकी कार, मोबाइल फोन, नकदी छीन ली और इसके बाद वे गुड़गांव की ओर भाग गए

नई दिल्ली, 3 जनवरी| राष्ट्रीय राजधानी में कर्ज में डूबे एक व्यक्ति को बीमा राशि का दावा करने के लिए फर्जी कार चोरी की शिकायत दर्ज कराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी कि वह फर्जीवाड़ा कर पैसे ऐठना चाहता था.

Arrested

आपको बता दें कि आरोपी की पहचान दिल्ली के खेड़ा डाबर गांव के निवासी राजेश के रूप में हुई है, जिसे भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात के लिए सजा) और 182 (झूठी सूचना, लोक सेवक को अपनी वैध शक्ति का उपयोग करने के इरादे से चोट पहुंचाने के इरादे से गिरफ्तार किया गया था) के तहत गिरफ्तार किया गया था।

गौरतलब है कि अधिकारी के मुताबिक राजेश ने शिकायत दर्ज कराई थी कि घटना 30 दिसंबर की है, जब वह अपनी कार से भिवाड़ी जा रहे थे। दिल्ली के राघवपुरा छावला के पास तीन अज्ञात लड़कों ने कार छीन ली. तीनों लड़के मोटरसाइकिल पर आए और उनमें से दो ने उनकी कार, मोबाइल फोन, नकदी छीन ली और इसके बाद वे गुड़गांव की ओर भाग गए।

वहीँ इस शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। जब पुलिस ने घटनास्थल के पास कई सीसीटीवी कैमरों की जांच की, तो उन्होंने पाया कि किसी भी कैमरे ने घटना को कैद नहीं किया, जिससे शिकायत के फर्जी होने का संदेह हुआ।

बीमा कंपनी से,” अधिकारी ने कहा “सीसीटीवी फुटेज से प्राप्त साक्ष्य और शिकायतकर्ता के कॉल डेटा रिकॉर्ड के विश्लेषण के आधार पर, उससे फिर से पूछताछ की गई और आखिरकार, उसने कबूल किया कि उसने अपनी कार एक स्क्रैप डीलर को 60,000 रुपये में बेची थी और वह कार के बीमा का दावा करना चाहता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close