यहां मंदिर खोलने की मांग को लेकर पुरोहितों ने किया बवाल, बेरिकेडिंग तोड़ मन्दिर के अंदर घुसी भीड़

बाबा बैद्यनाथ की नगरी में मन्दिर के पुरोहितों ने देश के अन्य मंदिरों की तरह ही बाबा का मन्दिर खोलने की मांग को लेकर शनिवार की सुबह जमकर बवाल किया।

देवघर, 10 अक्टूबर यूपी किरण। बाबा बैद्यनाथ की नगरी में मन्दिर के पुरोहितों ने देश के अन्य मंदिरों की तरह ही बाबा का मन्दिर खोलने की मांग को लेकर शनिवार की सुबह जमकर बवाल किया।
शनिवार को मन्दिर को तीर्थ पुरोहितों और स्थानीय लोगों ने अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं के दर्शन और पूजन के लिए बाबा का मंदिर खोलने की मांग को लेकर वीआईपी गेट पर प्रदर्शन किया। जानकारी मिलने के बाद देवघर एसडीओ दिनेश कुमार यादव और एसडीपीओ विकास चन्द्र श्रीवास्तव मन्दिर गेट पर पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन लोग नहीं मानें और हंगामा करते रहे। हंगामा इतना बढ़ गया कि लगभग दो हजार की भीड़ ने बेरिकेडिंग को तोड़ते हुए मन्दिर के अंदर घुस गए और स्पर्श पूजा करने लगे।
मन्दिर पर आश्रित व्यवसायी और पुरोहितों ने कहा कि हम लोगों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है। पिछले सात माह से मन्दिर बन्द हैं, आखिर हम लोग क्या करें। उनका कहना था कि एक तरफ झारखण्ड के रजरप्पा सहित देश के अन्य मंदिरों को सभी श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया है किंतु देवघर के बाबा मंदिर को नहीं खोला गया। आखिर भेदभाव क्यों? मौके पर आक्रोशित भीड़ ने जमकर मुख्यमंत्री के विरोध में नारेबाजी भी। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी मीडिया के सवाल पर जवाब देने से बचते दिखे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *