बाल संरक्षण को लेकर टीम ने दिया जोर

मंगलवार को डीपीओ वरुण सिंह के दिशा निर्देश पर महिला कल्याण विभाग की टीम व बाल संरक्षण टीम ने तिलहर तहसील पहुंचकर एक गोष्ठी आयोजित कर जन जागरूकता अभियान के तहत ब्लाक टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की।बैठक को संबोधित करते हुए बाल संरक्षण अधिकारी इरफान खान ने बताया कि सरकार के द्वारा बाल संरक्षण का गठन करने का मुख्य उद्देश्य ही यही है कि बाल अपराध रूके।

राम निवास शर्मा

शाहजहांपुर। मंगलवार को डीपीओ वरुण सिंह के दिशा निर्देश पर महिला कल्याण विभाग की टीम व बाल संरक्षण टीम ने तिलहर तहसील पहुंचकर एक गोष्ठी आयोजित कर जन जागरूकता अभियान के तहत ब्लाक टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की।बैठक को संबोधित करते हुए बाल संरक्षण अधिकारी इरफान खान ने बताया कि सरकार के द्वारा बाल संरक्षण का गठन करने का मुख्य उद्देश्य ही यही है कि बाल अपराध रूके।

bal sanrachad

महिलाओं, बच्चियों को उनके अधिकार मिल सके। वही बैठक में महिला कल्याण विभाग की जिला समन्वयक अमृता दीक्षित ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान पर विचार व्यक्त करते हुए कहा कि बेटियोंं पर प्रदेश में बढ़ रहे अपराध,अत्याचार की रोकथाम को लेकर बेटी बचाओ अभियान की शुरुआत की गई है लेकिन आज के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की सोच में बेटियोंं को लेकर कम बदलाव ही हुआ है।

इसी को लेकर शहर से लेकर गांव गांव तक बेटियोंं की सुरक्षा, संरक्षण को लेकर गोष्ठी कर जन जागरूकता पैदा की जा रही है।साथ ही उन्होंने मिशन शक्ति पर भी विचार रखते है उसके अधिकार,फायदे बताए।और महिलाओं, बच्चियों को जागरूक होकर अपनी बात रखने की बात कही।इस दौरान खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार,सहायक विकास अधिकारी राजीव शर्मा, थानाध्यक्ष विजेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *