महिला ने खुद ही उखाड़ डाले अपने 11 दांत, वजह जान आप भी रह जायेंगे दंग

आमतौर पर अगर किसी को दांतों में समस्या होती है तो वह डेंटिस्ट (Dentist) के पास जाता है लेकिन एक 42 वर्षीय महिला को जब दांतों में दिक्कत...

आमतौर पर अगर किसी को दांतों में समस्या होती है तो वह डेंटिस्ट (Dentist) के पास जाता है लेकिन एक 42 वर्षीय महिला को जब दांतों में दिक्कत हुई तो उसने कुछ ऐसा किया जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया। इस महिला ने दांतों में दिक्कत आने पर डेंटिस्ट के पास जाने के बजाय खुद ही अपने 11 दांत उखाड़ डाले।

teath

एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन की डेनिएल वाट्स (Danielle Watts) नाम की एक महिला ने सिर्फ इसलिए अपने 11 दांत उखाड़ डाले क्योंकि उसके पास प्राइवेट डेंटिस्ट के पास जाने के पैसे नहीं थे। रिपोर्ट में बताया गया है कि ‘महिला ने कहा है कि वह अपने क्षेत्र में स्थित सरकारी अस्पताल गई थी लेकिन वहां कोई डेंटिस्ट नहीं था।

उसने बताया कि उसके पास प्राइवेट डॉक्टर के पास जाने के लिए पैसे नहीं थे इसीलिए उसने खुद से ही एक-एक करके अपने 11 दांत उखाड़ डाले। डेनिएल वाट्स ने बताया कि पिछले तीन वर्षों में अपने 11 दांत उखाड़े हैं। उसने कहा कि प्राइवेट डॉक्टर की फीस भरना उसके लिए मुमकिन नहीं था, ऐसे में मजबूरी में उसे अपने खराब दांतों को खुद ही उखाड़ना पड़ा। डेनिएल कहती हैं, ‘मैं मुस्कुराना भूल चुकी हूं, मेरा आत्मविश्वास भी खत्म हो गया है, दर्द की वजह से मुझे हर दिन दवाइयां (पेनकिलर) लेनी पड़ती हैं।’

महिला ने बताया कि ये काफी दर्दभरी प्रक्रिया रही लेकिन मेरे पास और कोई दूसरा विकल्प नहीं था। डेनिएल के मुताबिक, उसके दांतों में परेशानी थी, कुछ दांत हिल भी रहे थे, वह घर के पास मौजूद सरकारी स्वास्थ्य केंद्र गई लेकिन वह 6 साल पहले ही बंद हो चुका था, आसपास दांतों का कोई भी डॉक्टर नहीं था, सभी ने प्राइवेट डॉक्टर का सुझाव दिया, लेकिन मेरे पास इतने पैसे नहीं थे कि मैं प्राइवेट डॉक्टर की फीस भर पाती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *