दुनिया का सबसे खतरनाक जंगल जहां जाने के बाद कोई नहीं आया वापस

नई दिल्ली: दुनिया में कई ऐसी रहस्यमयी जगहें हैं जो लोगों को मोहित कर लेती हैं और लोग इनके रहस्यों को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं, लेकिन इनके रहस्य आज तक सामने नहीं आए हैं. ऐसी कई जगह हैं जो रहस्यमयी होने के साथ-साथ डरावनी भी हैं और लोग इन जगहों पर जाने से डरते हैं। ऐसी ही एक जगह है रोमानिया का ट्रांसिल्वेनिया प्रांत, जहां कई अजीबोगरीब घटनाएं हुई हैं और लोग यहां जाने से डरते हैं। इस प्रांत में एक जंगल है ‘होया बसु’ जिसके बारे में कहा जाता है कि जो भी वहां गया वह कभी वापस नहीं आया।

Screenshot_from_2020-07-06_14-02-27_194866_730x419होया बसु ट्रांसिल्वेनिया प्रांत के क्लुज काउंटी में स्थित है। इस क्षेत्र में हो रही रहस्यमयी घटनाओं के कारण इसे ‘ट्रांसिल्वेनिया का बरमूडा ट्रायंगल’ भी कहा जाता है। होया बसु 700 एकड़ में फैला है। कहा जाता है कि इस जंगल में जाने के बाद अब तक कई लोग गायब हो चुके हैं और इस जंगल के पेड़ मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े दिखाई देते हैं, जिसके कारण यह भूतों और यूएफओ से जुड़ा हुआ है।

होया बसु का नाम एक चरवाहे के नाम पर रखा गया है। सदियों से ऐसी कहानी प्रचलित है कि होया बसु नाम का एक आदमी 200 भेड़ों के झुंड के साथ जंगल में लापता हो गया। उस व्यक्ति और उन दंगों के बारे में कभी कुछ पता नहीं चला। इतना ही नहीं, होया बस्यु ने वर्ष 1968 में दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा था। दरअसल, एक सैन्य अधिकारी तकनीशियन एमिल बरनिया ने दावा किया था कि उन्होंने एक यूएफओ की तस्वीर अपने कैमरे में कैद कर ली थी, जो जंगल के ऊपर से उड़ रही थी। उस समय। हालांकि, अन्य यूएफओ कहानियों की तुलना में, एक बड़ा अंतर था। क्योंकि उड़न तश्तरी देखने का दावा करने वाले एमिल बरनिया को सरकार ने निकाल दिया था।

इतना ही नहीं, होया बसु के बारे में कहा जाता है कि साल 1870 में एक लड़की गलती से इस जंगल में चली गई थी और उसके बाद वह गायब हो गई। हालांकि, कई सालों के बाद वह एक दिन अचानक जंगल से लौट आई। लेकिन हैरान करने वाली बात यह रही कि उस दौरान किसी तरह का कोई बदलाव नहीं हुआ। इस लड़की की याददाश्त चली गई थी और कुछ दिनों बाद उसकी मौत हो गई।

बहुत से लोग अभी भी होया बसु जाते हैं, लेकिन केवल दिन में और वे जंगल में पेड़ों से बहुत दूर रहते हैं। हालांकि, जो भी इस जंगल का दौरा करता है उसने बेचैनी, चिंता की शिकायत की है, कोई उन्हें देख रहा है और जंगल के अंदर इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खराब हो गया है।