फिर खुलने जा रही करोड़ों लोगों की किसमत, अकाउंट में सरकार डालेगी इतने हजार रुपए, जानें

एक मर्तबा फिर मोदी सरकार किसानों पर दयालु होने जा रही है

मोदी सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों को लेकर भारत में किसानों का विरोध प्रदर्थन अभी थमता नहीं नजर आ रहा है। राजधानी दिल्ली के कई सरहदों पर किसान अभी भी अपना डेरा जमाए बैठे हैं, किंतु अभी सरकार से कोई बात नहीं बनी है।

modi money

कई दौर की वार्तालाप के बाद भी किसान संगठनों के नेतआों और सरकार के मंत्रियों में कोई मध्य का रास्ता नहीं निकल सका है। सरकार कृषि कानूनों में संशोधन करने को तैयार है, किंतु किसानों को रद्द से कम कुछ भी मंजूर नहीं। इस बीच प्रधानमंत्री मोदी सरकार भी किसानों को खुश रखने के लिए आगे आ रही है।

एक मर्तबा फिर मोदी सरकार किसानों पर दयालु होने जा रही है। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत मिलने वाली दो हजार रुपए की दसवीं किश्त जल्द खाते में डालने जा रही है। प्रधानमंत्री किसान योजना की ओर से दसवीं किश्त जारी करने की तीरीख का ऐलान हो गया है। सरकार ने आधिकारिक तौर पर तो यह ऐलान नहीं किया है, किंतु कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा दावा किया जा रहा है।

आपको बता दें कि गर्वमेंट ने वर्तमान तक 11.37 करोड़ किसानों को 1.58 लाख करोड़ रुपए भेज चुकी है। अब मोदी सरकार 15 दिसंबर 2021 तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की अगली यानी दसवीं किश्त जारी करने की योजना बना रही है। गौरतलब है कि सरकार ने बीते वर्ष 25 दिसंबर 2020 को किसानों को पैसा ट्रांसफर किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *