सपा और RLD में हो गया गठबंधन, सीट बंटवारे पर भी बन गई बात, जल्द आएगी उम्मदीवारों की पहली लिस्ट

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और आरएलडी के बीच सीटों का बंटवारा होने के साथ ही गठबंधन पर भी मुहर लग...

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और आरएलडी के बीच सीटों का बंटवारा होने के साथ ही गठबंधन पर भी मुहर लग गई। बीती रात सपा मुखिया अखिलेश यादव के प्रतिनिधि और जयंत चौधरी के बीच इस मुद्दे को लेकर लंबी बात हुई थी। इस दौरान अखिलेश भी कॉन्फ्रेंस कॉल से जुड़े हुए थे। आखिर में यह बात भी निकलकर सामने आई है कि सपा के छह नेता आरएलडी के चुनाव चिह्न पर मैदान में उतरेंगे।

Akhilesh Yadav-Jayant

गौरतलब है कि इससे पहले राष्ट्रीय लोक दल (RLD) प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा था कि अगले 2-3 दिन में प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा था उनकी पार्टी सपा के साथ सभी सीटों पर मिलकर चुनाव लड़ेगी। इसके साथ ही जल्द ही सीट बंटवारे का भी औपचारिक ऐलान कर दिया जायेगा।

बताते चलें कि पिछले साल चौधरी अजीत सिंह के निधन के बाद जयंत चौधरी के सामने अपनी पार्टी के खोते जनाधार को बचाने की चुनौती है। ऐसे में किसान आंदोलन ने जयंत को वो मौका भी दिया। जंयत चौधरी बीते एक साल से जिस तरह आंदोलनकारियों के साथ खड़े रहे उससे भी उन्हें काफी फायदा मिला।

अब जयंत को लगता है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाट-सिख और मुस्लिमों की लामबंदी आरएलडी फिर से अपनी खोई ताकत पाने का मौका देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close