Jyotish Tips: सुख-समृद्धि और सौभाग्य में होगी भरपूर वृद्धि, तुरंत घर में लगाएं यह पौधा, पूरी करेंगे भगवान विष्णु हर मनोकामना

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र के अनुसार स्वस्थ बढ़ते पौधे को सही दिशा में लगाने से घर में धन और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। कहा जाता है कि घर में पेड़-पौधे लगाने से लोग हमेशा स्वस्थ रहते हैं। इतना ही नहीं पेड़-पौधे लगाने से घर की शोभा और भी बढ़ जाती है। इसी वजह से आजकल लोग न सिर्फ आउटडोर प्लांट बल्कि इंडोर प्लांटिंग भी करने लगे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पौधों का संबंध सौभाग्य और दुर्भाग्य से भी होता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कुछ पौधे लगाने से हमारे सारे दुख, कष्ट और परेशानियां दूर हो जाती हैं। आज हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे लगाने के बाद लोग तरक्की करने लगते हैं।

आंवला का पौधा

आंवला खाना हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके सेवन से कई बीमारियों से बचा जा सकता है। इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी होता है। रोजाना आंवले का सेवन करने से दिल की बीमारियों से बचा जा सकता है। इसके अलावा अगर आपके मुंह में अक्सर छाले हो जाते हैं तो आप आंवले के इस्तेमाल से इस दर्द से छुटकारा पा सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु में भी आंवला के पेड़ को बहुत ही शुभ बताया गया है। कहा जाता है कि इसके अंदर देवताओं का वास होता है।

यह वृक्ष नारायण को बहुत प्रिय है। मान्यता के अनुसार इस पेड़ को घर में लगाने से इसके नीचे नियमित रूप से दीपक जलाना चाहिए, ऐसा करने से नारायण और लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। कुछ महिलाएं रोजाना आंवले के पौधे की पूजा करती हैं। जाती है।

आंवले का पौधा लगाने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है। आंवले का पौधा बढ़ने से आपके घर में सुख-समृद्धि आएगी। साथ ही भगवान विष्णु की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।