टीम इंडिया के ये 2 क्रिकेटर कभी पक्के दोस्त हुआ करते थे आज हैं एक दूसरे के जानी-दुश्मन

आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 2 क्रिकेटरों की जोड़ी पर जो पहले बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे, बाद एक दूजे को अपना दुश्मन मानने लगे।

इंडियन क्रिकेट इतिहास में कई सीनियर क्रिकेटर हुए हैं, जो पहले बहुत अच्छे मित्र हुआ करते थे, मगर फिर एक विवाद के चलते उनका रिश्ता टूट गया। कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं, जिनके बीच पहले मित्रता का शानदार रिश्ता होता था, मगर जमाना ऐसा बदल गया कि दोस्त से दुश्मन बन गए।

team india

आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 2 क्रिकेटरों की जोड़ी पर जो पहले बहुत अच्छे दोस्त हुआ करते थे मगर फिर एक विवाद के चलते उनके रिश्ते टूट गए और एक दूजे को दुश्मन मानने लगे!

कौन हैं ये दो क्रिकेटर

2009 में जब विराट कोहली (107) ने कोलकाता में श्री लंका के विरूद्ध अपना पहला एकदिवसीय शतक बनाया, तो गौतम गंभीर ने भी उस मुकाबले में नॉटआउट 150 रन बनाए। गौतम गंभीर को ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया, मगर उन्होंने सबके सामने अपने जूनियर विराट कोहली को दे दिया।

आपको बता दें कि गंभीर व विराट कोहली अच्छे मित्र थे। हालांकि इसे बहुत अच्छी मित्रता नहीं कहा जा सकता। लेकिन एक दूसरे के लिए सम्मान था। मगर ये सब आईपीएल 2013 के एक मैच के बाद खत्म हो गया. जब ये दोनों क्रिकेटर हजारों लोगों के सामने आपस में भिड़ गए। उस मैच में आउट होने के बाद जब विराट कोहली गाली दे रहे थे तो गौतम ने गाली-गलौज पर सवाल खड़ा कर दिया. जिसके बाद सब कुछ कैमरे में कैद हो गया। इस घटना के बाद दोनों क्रिकेटरों के मध्य संबंध आम नहीं रहे। आज भी वक्त वक्त पर दुश्मनी का वह नजारा देखने को मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close