CORONA को खत्म करने के लिए मोदी सरकार ने लिए ये 3 अहम फैसले, पहले वाले से हुआ बड़ा नुकसान

नई दिल्ली ।। वूहान से पैदा होने वाला 2019 नोवेल CORONA__VIRUS इसी समूह के वायरसों का एक उदहारण है, जिसका संक्रमण सन् 2019-20 काल में तेज़ी से उभरकर 2019-20 वुहान CORONA__VIRUS प्रकोप के रूप में फैलता जा रहा है। हाल ही में WHO ने इसका नाम COVID-19 रखा।

देश में CORONA__VIRUS का संक्रमण बढ़ रहा है, CORONA__VIRUS के एक्टिव पॉजिटिव मामलों की संख्या 1251 हो गई है. भारत में CORONA__VIRUS से संक्रमित 102 लोगों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है , आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक अब तक भारत में CORONA__VIRUS से 32 लोगों की मौत हुई है।

CORONA__VIRUS को जड़ से खत्म करने के लिए अब तक मोदी सरकार द्वारा यह 3 निर्णय लिए गये है,इनमे से नम्बर से आम जनता को नुकसान हुआ है।

1-PM MODI ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया था। जिसका लोगों ने पालन किया लेकिन इसके बाद अचानक से 21 दिन के लिए हिंदुस्तान के सभी राज्यों में लॉकडाउन का आदेश दिया गया इससे आम लोग परेशान हो गये कुछ लोगों को खाना भी नही मिल रहा है इस निर्णय का सीधा नुकसान गरीबों पर देखा गया है।

2-पीएम ने देश के सभी लोगो से प्रधानमंत्री रिलीफ फण्ड में दान देने को कहाँ और भारत के बड़े बड़े सितारों के साथ आम जनता भी दान दे रहे है। रतन टाटा ने सर्वाधिक 1500 करोड़,अक्षय कुमार ने 25 करोड़ इसी तरह अन्य लोगों ने भी दान दिया है।

पढ़िए-CORONA को खत्म करने के लिए मुस्लिमों के ये 3 आविष्कार बने हथियार, हर देश कर रहा इनका इस्तेमाल

3- पीएम ने सभी के घर पर राशन पहुचानें को राज्य सरकार को निर्देश दिए है और साथ में सभी से अनुरोध किया है की वह लोगो से 1 मीटर की दुरी बनाये रखे। CORONA__VIRUS को समाप्त करने के लिए मोदी सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। इन्होने CORONA__VIRUS के मरीजों का उपचार कर रहे डॉक्टर का बिमा भी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com