ये 3 खिलाड़ी Team India के लिए खेलने के बाद भी जी रहे गुमनाम की जिंदगी, टीम में सालों नही हुई वापसी

टीम इंडिया: महेंद्र सिंह धोनी को भारत का सबसे सफल कप्तान माना जाता है। एमएस धोनी ने तीनों प्रारूपों में लंबे समय तक टीम इंडिया की कमान संभाली थी। धोनी की कप्तानी में कई खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला। आज हम आपको ऐसे ही 3 खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो एमएस की कप्तानी में खेले और अब गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं।

Team India

फ़ैज़ फ़ज़ली
विदर्भ के बल्लेबाज फैज फजल ने भारत के लिए सिर्फ एक मैच खेला है। उन्होंने यह मैच साल 2016 में एमएस धोनी की कप्तानी में खेला था। इस मैच में (फैज फजल) ने नाबाद 55 रन बनाए, लेकिन सीनियर खिलाड़ियों के आने के बाद उन्हें टीम से छुट्टी दे दी गई, और फिर कभी टीम में नहीं लौटे। फैज फजल ने आईपीएल में भी 12 मैच खेले हैं, उन्होंने आखिरी बार साल 2011 में आईपीएल खेला था।

मनदीप सिंह
आईपीएल में अपनी छाप छोड़ने वाले मंदीप सिंह को भी लंबे समय से टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है. मंदीप सिंह ने साल 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर धोनी की टीम में डेब्यू किया था। इस सीरीज में उन्हें 3 मैच खेलने का मौका मिला, इन मैचों में उन्होंने 43.5 की औसत से 87 रन बनाए, लेकिन इस सीरीज के बाद उन्हें टीम इंडिया में कभी मौका नहीं मिला.

बरिंदर सरना
एमएस धोनी की कप्तानी में युवा गेंदबाज बरिंदर सरन का नाम सुर्खियों में था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत करने के बाद 2016 में भारत के लिए पदार्पण करने वाले बरिंदर सरन भारत के लिए केवल आठ मैच खेल सके, जिसमें 6 वनडे और 2 टी20 मैच शामिल थे, लेकिन ये खिलाड़ी टीम में अपनी जगह लंबे समय तक बरकरार नहीं रख सके।