मौत आने से पहले मिल जाते हैं 3 संकेत, शरीर करने लगता है ये सब

प्राचीन पुस्तकों में पाए जाते हैं जिनमें जिंदगी तथा मौत के रहस्यों की व्याख्या को विस्तार से बताया गया है।

अजब-गजब॥ प्राचीन पुस्तकों में पाए जाते हैं जिनमें जिंदगी तथा मौत के रहस्यों की व्याख्या को विस्तार से बताया गया है। उन्हीं पुराणों में से एक है मार्कण्डेय पुराण, इस पुराण में मृत्यु के कई संकेतों का वर्णन किया गया है। इस पुराण के मुताबिक मनुष्य को एक वर्ष पूर्व ही उनकी मृत्यु की जानकारी मिल जाती है। आईए जानते हैं मौत के संकेतों से जुड़ी ऐसी ही खास बातों को जो मार्कण्डेय पुराण में बताई गई हैं।

The death

  • खाना पूरा कर लेने के बाद भी भूख महसूस होने लगे, बार-बार खाने की चाहत बढ़ने लगे। जो इंसान दांतों को आपस में रगड़ने लगे। दिन रात अपने आस-पास किसी साया के होने का भय उतपन्न हो जाये। तो यह समझ लेना चाहिए कि इंसान के जीवन में ज्यादा दिन शेष नहीं हैं।
  • जिस इंसान को दूसरे के नेत्रों में अपनी परछाई दिखनी बंद हो जाये। जिसे रात में इंद्रधनुष और दिन में तारें दिखाई दें वो इंसान शीघ्र ही मौत को प्राप्त हो जाता है। ये बातें आत्मा के जिस्म बदलने की इच्छा का संकेत होती हैं।
  • जिसके जिस्म से बकरे या मुर्दे जैसी गंध आने लगे और जिसे दिए कि जलने की गंध आनी बंद हो जाये, ऐसे इंसान की आयु ज्यादा से अधिक 15 दिन शेष होती है। ऐसे वक्त में योग साधना करना चाहिए जिससे कि मृत्यु के समय कष्ट न हो।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *